Trending Topics

चाय बन जाए इतना गर्म है इस नदी का पानी

  • February 19, 2018
  • OMG!
See Here Mysterious Boiling River

दुनियाभर में कई तरह की नदियाँ है झीले है और भी बहुत कुछ। ऐसे में आज हम आपको जिस नदी के बारे में बताने जा रहें है उस नदी के बारे में जाकर आप हैरान रह जाएंगे। जी हाँ दरअसल में हम बात कर रहें है दक्षिण अमेरिका के अमेजन बेसिन की एक नदी की जिसकी खोज 'आंद्रेज रूजो' नामक एक व्यक्ति ने की थी। इस नदी की लंबाई 6.4 किलोमीटर, चौडाई 82 फीट और गहराई 20 फीट है। यह बहुत ही सुंदर है लेकिन इस नदी में हमेशा ही पानी गर्म रहता है।

जी हाँ ये बात इस नदी की सबसे बड़ी खासियत है कि यहाँ का पानी हर समय फिर चाहे वो कड़ाके की ठंड हो या फिर गर्मी सभी समय गर्म ही रहता है। नदी का पानी इतना ज्यादा गर्म होता है कि उसमे से बांप निकलती है और उसे छूते ही हाथ जल सकते है।

अब इसके पीछे का कारण क्या है यह कोई नहीं जानता लेकिन इस नदी का पानी हमेशा ही गर्म रहता है।

नदी के करीब तक जाने में व्यक्ति का शरीर पूरा गर्म हो जाता है और करीब जाना मुश्किल हो जाता है। नदी के आसपास बांप उड़ती रहती है जिससे यह पता चलता है कि नदी का पानी कितना गर्म है।

इस नदी के पास जाते जाते हादसे होने के खतरे बढ़ जाते है। इस नदी को लोग Boiling River के नाम से जानते है और इसे लेकर यह माना जाता है कि इस पानी के गर्म होने की वजह इसके नीचे छुपा कोई ज्वालामुखी भी हो सकता है।

यहाँ आकर रह सकते है पत्नियों से परेशान पति

दुनिया की सबसे तीखी आइक्रीम मिलती है यहाँ

 

You may be also interested

1