Trending Topics

लॉकडाउन के बीच चर्चाओं में आया असम की दुल्हन का मास्क

Assamese bride wears silk handloom mask for wedding

कोरोना वायरस इस समय सभी के लिए कहर बन चुका है और हर कोई इससे बचने के लिए अपने घर में कैद है. ऐसे में कई शादियां भी टालनी पड़ीं. लेकिन अब इस लॉकडाउन में मिली ढील के बाद लोगों ने अपने काम शुरू कर दिए हैं. वहीँ अब हाल ही में असम में इसका नज़ारा देखने को मिला, जिसकी चर्चा चारों तरफ़ हो रही है. चर्चा का विषय दूल्हा-दुल्हन का सिल्क मास्क है. जी दरअसल, असम में एक कपल ने लॉकडाउन के बीच अपनी शादी को यादगार बना दिया.वहीँ इस शादी में सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर सारी सावधानियां बरती गईं.

इस दौरान जो सबसे ख़ास रहा वह था दुल्हन का मास्क, जिसने सबका ध्यान खींचा. जी दरअसल दुल्हन का मास्क दोनों के कपड़ों से मैच कर रहा था, हालांकि, दुल्हे का मास्क सिंपल था और दुल्हन के मास्क में ख़ूबसूरत Kingkhap एम्ब्रॉइडरी वर्क किया गया था जो लोगों का दिल जीत ले गया. आप सभी को बता दें कि इसे असम के मशहूर पाट सिल्क से बनवाया गया था.

इसे बनाने वाले ने बात करते हुए कहा, 'ऐसा करने के पीछे यही मकसद था कि सर्जिकल मास्क मेडिकल स्टाफ़ के लिए रहे और आम लोगों को कपड़े से बने मास्क के लिए प्रेरित किया जाए. इस वजह से जब हमें दूल्हा-दुल्हन के लिए एक जोड़ी मास्क बनाने का ऑर्डर मिला तो हमने इस मास्क को तैयार किया.' वहीँ गुवाहाटी की मेकअप आर्टिस्ट हिमाद्री गोगोई ने दुल्हन का मेकअप किया था उन्होंने कहा, ''हमने दुल्हन को तैयार करने के बाद उसका एक टिकटॉक वीडियो बनाकर पोस्ट किया, जिसे 20 घंटे के अंदर 1.3 मिलियन बार देखा गया.''

Recent Stories

1