Trending Topics

प्लास्टिक का जंगल न बनाये स्पीति की सुंदर धरती को

  • September 22, 2017
  • OMG!
OMG- This Provoking Installation In Spiti Is Made Of Plastic!!!

एक ट्रेवल जक़ी को  लाहौल स्पीति जरूर जाना चाहिए।  चारों तरफ झीलों, दर्रो और हिमखंडों से घिरी, आसमान छूते शैल-शिखरों के दामन में बसी लाहौल-स्पीति घाटियां अपने जादुई सौंदर्य और प्रकृति की विविधताओं के लिए विख्यात हैं। अगर आप शहर की भाग दौड़ से थोड़े सुकून के पल चाहते है तो यहाँ जरूर आये। 

Destroying Nature

अभी हाल में ही राइटर Neelima Vallangi ने एक लाहौल स्पीति की एक पिक्चर शेयर की है इस पिक्चर के कुछ ऐसा था जो आश्चर्य चकित करने वाला था। इस   इस  पिक्चर में प्लास्टिक से स्पीति लिखा गया है। जो यही पर फेंकी गई बोतलों से बनाया गया है।  हम आपको  दें की 30 ,000 लोगों का  ग्रुप है जिसमें समाज के  एक्टिविस्ट और ट्रैवेलर्स हैं जो लगातार  प्रयास  कर रहें लोगो को अपने पर्यावरण  की के लिए जागरूक कर  सकें। उनका  प्रयास  है कि  लोग जाने कि प्लास्टिक से हम अपनी  प्रकृति को कितना नुकसान पंहुचा रहे हैं। 

According To Rudyard Kipling : Nature Paradise

रुडयार्ड किपलिंग ने कहा था कि स्पीति इस दुनिया में  एक और दुनिया हैं। ये बहुत खूबसूरत है। ट्रैवेलर्स का स्वर्ग कहना इसे गलत नहीं होगा। यहाँ पर कई तरीके के स्पोर्ट्स भी होते है। स्पीति  समुद्र  तल से 12 ,500 की दुरी पर है। ये तिब्बत के बॉर्डर से लगा हुआ है।  लदाख इसके पूरब  में है उतर में किन्नौर और साउथ ईस्ट में कुल्लू है। 

High Time

यहाँ पर आने वाली  बहुत सारी कारो पर भी रोक लगानी चाहिए । एक निश्चित अनुपात में ही यहाँ कारों को आने की अनुमति मिलनी चाहिए।  ट्रैवेलर्स को यहाँ पैक्ड फ़ूड बनाने से रोकना चाहिए तभी जा कर हम इसे सपनो सा सूंदर बना पाएंगे।

Planning For Camping? Find Out some Essential Equipment!!!

प्लास्टिक जंगल न बनाये स्पीति की सूंदर धरती को !!!

Planning For Camping? Find Out some Essential Equipment!!!

P for Party, P for Pattaya: Truly for Party Animals!!!

Get Prepared to Travel with Cute Devils

 

You may be also interested

1