Trending Topics

अर्जेंटीना में लोग जिसे पत्थर समझ रहे थे असल में वो था कुछ और ही, देखिये इस वीडियो में

did this shell belong to an ancient giant armadillo

दुनिया में कभी कभी चीज़े ऐसी भी मिल जाती हैं जिन पर यकीन करना मुश्किल होता है। यानी अगर हम बात करें डायनोसोर की तो पहले के ज़माने में हुआ करते थे ये सभी मानते हैं और अगर ये कह दिया जाए कि ये अब भी पाए जाते हैं तो आप भी इस बात पर यकीन नहीं करेंगे। दरअसल, हम एक ऐसा ही मामला बताने वाले हैं जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे। हम बात कर रहे हैं अर्जेंटीना की जहाँ ट्रिप पर गए छात्रो को कुछ ऐसा दिखा जिसके बारे में जानकर वो हैरान रह गए। वहा के समुद्र से बहकर आयी एक चीज़ को वहा आने वाले लोग और वहा रहने वाले आदिवासी लोग उसे बड़ा सा पत्थर समझ रहे थे। लेकिन सच्चाई कुछ और ही थी। 

यहां जब कुछ लोग घूमने आये तो उन्होंने  भी इसकी तस्वीरें खिंच कर सोशल साइट पर अपलोड कर दी जिसे देखने के बाद उनके प्रोफेसर हैरान रह गए। इसका पता लगाने के लिए जब प्रोफेसर वहा गए तो उस जगह पर टूटी हुई शैल के अलावा कुछ नहीं मिला।

इस पर उस प्रोफेसर का कहना है कि ये किसी पुराने और बड़े जानवर का अंडा हो सकता है जिसे हम पत्थर समझने की भूल कर रहे हैं। लेकिन अब तक तक ये राज़ ही बना है कि ये किस जानवर के अंडे है जो समुद्र से निकल आये हैं। 

You may be also interested

Recent Stories

1