Trending Topics

क्या दर्शाते हैं टूथपेस्ट में बने अलग-अलग रंग

Do You Know The Meaning Of This Cubical Colorful Sign In Toothpaste Tube

आप सभी अपने घर पर टूथपेस्ट का इस्तेमाल करते ही होंगे. हम सभी लोग हर दिन टूथपेस्ट से अपने दांत साफ़ करते हैं. ऐसे में कई लोग पेस्ट को जलने के बाद जले हुए स्थान पर इस्तेमाल करते है. वैसे आज हम कुछ अलग और नया बताने जा रहे हैं. आप सभी ने देखा होगा टूथपेस्ट में कई अलग-अलग रंग की पट्टियां होती है लेकिन क्या आप सभी ने सोचा है वह किसलिए होती है और क्यों होती है? अगर हाँ और आप नहीं जानते हैं तो आइए हम आपको बताते हैं इसके बारे में.

1) काला रंग - वैज्ञानिकों के अनुसार टूथपेस्ट में अगर काले रंग की मार्क पट्टियां दिखाई दे तो इसका मतलब है इस टूथपेस्ट में ज्यादा मात्रा मे केमिकल्स मिला है और यह पूर्ण रूप से केमिकल्स से बना हुआ है.

2) लाल रंग -

वैज्ञानिकों के अनुसार अगर टूथपेस्ट में लाल रंग का मार्क हो तो इसमें प्राकृतिक चीजो के साथ-साथ कैमिकल्स का भी इस्तेमाल किया गया है.

3) नीला रंग -

वैज्ञानिकों के अनुसार अगर टूथपेस्ट में लाइन नीली हो तो इसका मतलब है कि इसमें प्राकृतिक चीजो के अलावा मेडिकेशन भी शामिल है.

4) हरा रंग -

वैज्ञानिकों के अनुसार अगर टूथपेस्ट में हरे रंग वाले मार्क हैं तो इसका मतलब है कि टूथपेस्ट को बनाने में केवल प्राकृतिक तत्वों का इस्तेमाल किया गया है.

Recent Stories

1