Trending Topics

यहाँ मनपसंद लड़की से शादी के लिए लाना होता है व्हेल मछली का दांत

boyfriend need to gift whale teeth to get marry his girlfriend

शादी हर किसी के जीवन का एक ख़्वाब होता है जिसे वह अपनी आँखों में संजोता है. ऐसे में हर जगह शादी को लेकर अलग-अलग रस्म और रिवाज होते है. अब आज हम आपको एक ऐसे रिवाज के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं फीजी की. यहाँ लड़के को अगर अपनी मनपसंद लड़की से शादी करनी हो तो उसके लिए उसे बहुत ही खतरनाक काम करना होता है. खबरों के अनुसार फीजी में मनपसंद लड़की से शादी करने के लिए स्पर्म व्हेल मछली का दांत तोड़ना पड़ता है. 

जी हाँ, यहाँ के लोगों का मानना है कि इस दांत में दिव्य शक्ति होती है इसलिए लड़के का इसे बतौर तोहफे में देना शुभ होता है ऐसा करने से उनकी शादी हमेशा टिकी रहेगी. ऐसी भी मान्यता है कि ऐसा करने से उनका दाम्पत्य जीवन बेहतर बनेगा.

जी दरसल फीजी में प्रचलित इस परंपरा को प्रेम की सबसे बड़ी अभिव्यक्ति कहते है. यहाँ के लोग व्हेल मछली के दांत को बेहद शुभ मानते हैं. यहाँ पर बच्चे के जन्म या किसी व्यक्ति की मृत्यु पर इसे ही उपहार में देते है. यह पंरपरा तबुआ नाम से मशहूर है. आपको पता ही होगा स्पर्म व्हेल मछली काफी दुर्लभ है और इसे आम लोगों का पकड़ना मुमकिन नहीं है इसलिए ये काम अब प्रोफेशनल मछुआरे ही करते हैं.

क्या आपने कभी पी है Blue Tea

Antibiotics और शराब का एक साथ सेवन है जानलेवा

सबसे पहले इस कम्पनी ने लोगों को सिखाया शेव करना

 

Recent Stories

1