Trending Topics

कोलकाता में ज़रूरतमंदों के लिए खोला गया फ़्री सब्ज़ी मार्केट

Kolkata Locals Set Up A Free Vegetable Market

इस समय मुश्किल की घड़ी हैं और कई लोग हैं जो एक-दूसरे को बचा रहे हैं. ऐसे में कोलकाता के जादवपुर के लोगों ने एक फ़्री सब्ज़ी मार्केट खोला है. जी दरअसल यहां के रहने वाले स्वयंसेवकों ने इस मार्केट को खोला है और इसके लिए बस करना ये होगा कि आने वाले लोगों को एक कूपन लेना होगा और वो अपनी मनचाही सब्ज़ी फ़्री में ले सकते हैं. आप सभी को बता दें कि स्वयंसेवकों को इस मार्केट को खोले तीन दिन बीत चुके हैं और ये बाज़ार उन लोगों के लिए है जो मदद मांगने में संकोच करते हैं. जी दरअसल इस बाजार में समाज का मध्यम वर्ग है, जो अपनी समस्याओं के बारे में बताने में संकोच करता है.

हाल ही में मार्केट के ऑर्गेनाइज़र सुदीप सेनगुप्ता ने कहा कि, ''ऐसे कई लोग हैं, जिनमें एक फ़्रीलांसर, एक रिटायर्ड कपल, एक छोटी दुकान के मालिक, एक मैकेनिक, एक सेल्समैन जिसके पास कोई नौकरी नहीं है ये लोग अपनी समस्या बताने में झिझकते हैं, इसलिए ये मार्केट उनके लिए खोला गया है.

ये मार्केट हमने इस मुश्किल घड़ी में ज़रूरतमंदों मदद करने के लिए खोला है. ये हमारी तरफ़ से एक छोटा सा योगदान है.एक विधवा महिला जो पहले मार्केट में आने से संकोच कर रही थी, लेकिन जब आई तो कई सारी सब्ज़िया लेकर गई. उसने ख़ुद बताया कि उसके पास दो हफ़्ते से सब्ज़ियां और दूसरे ज़रूरी सामान खरीदने के पैसे नहीं थे.'' आप सभी को बता दें कि यह पहल बदुरिया गांव के किसानों के लिए भी लाभदायक है क्योंकि लॉकडाउन के कारण उनकी सब्ज़ियां बिक नहीं पा रही हैं. वहीं उनका कहना है हमारी इस योजना को पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में भी अपनाया जा रहा है.

You may be also interested

Recent Stories

1