Trending Topics

एक मच्छर की वजह से युवक के हुए 30 ऑपरेशन

Man Slips Into Coma For Four Weeks And Undergoes 30

मच्छर आजकल सभी के घरों में पाया जाता है, हालाँकि इसके द्वारा कई बीमरियां फैलती हैं। जी हाँ, अब हाल ही में जो वाक्या सामने आया है वह चौकाने वाला है। इस मामले के बारे में सुनने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल यह मामला जर्मनी का है। यहाँ के रहने वाले एक शख्स को मच्छर ने अस्पताल पहुंचा दिया और जिंदगी और मौत के बीच में लेकर खड़ा कर दिया। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है और बड़ी मुश्किल से उसकी जान बची। 

यह मामला जिसके साथ हुआ उसका नाम सेबेस्टियन रॉट्सचक (Sebastian Rotschke) है जिसको एशियन टाइगर प्रजाति के मच्छर ने ऐसा काटा कि वह 4 हफ्ते तक कोमा में रहा और उसे एक-दो नहीं बल्कि 30 ऑपरेशन कराने पड़े। 

इस मामले में सामने आने वाली रिपोर्ट के मुताबिक, 27 वर्षीय सेबेस्टियन को एशियन टाइगर प्रजाति के मच्छर ने जब काटा तो उसके खून में मच्छर का जहर फैल गया। जी हाँ और उसके शरीर में इंफेक्शन ऐसा फैला कि उसके लिवर के साथ-साथ किडनी, हार्ट और फेफड़े ने काम करना ही बंद कर दिया। इस दौरान पहले तो सेबेस्टियन के शरीर में फ्लू जैसे लक्षण दिखाई दिए, तो उन्होंने ध्यान नहीं दिया, हालाँकि बाद में वह लगातार बीमार रहने लगे। 

केवल यही नहीं बल्कि खाना-पीना और बिस्तर से उठ पाना भी मुश्किल हो गया। उसके बाद वह डॉक्टर के पास पहुंचे और किसी तरह डॉक्टरों ने उनकी बाईं जांघ पर त्वचा का प्रत्यारोपण किया, लेकिन इस दौरान उनके पैर की दो उंगलियों को काटना पड़ गया। अब वह धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं।

हर 6 महीने में अपना देश बदल देता है ये आइलैंड, वजह दिलचस्प

हिमांशी खुराना के नए लुक ने जीता सबका दिल

हर ड्रेस में कातिलाना दिखती हैं मलाइका अरोड़ा

 

Recent Stories

1