Trending Topics

ये है दुनिया की सबसे टेलेंटेड बतख

 Meet the world most talented Duck who plays piano and play football and perform 11 tricks in one minute

आज के समय में कई ऐसे जानवर है जो बहुत टेलेंटेड हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी बतख के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल यह बतख कमाल के हुनर (most talented duck) रखने वाली बतख है. इस बतख ने दुनिया के लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. जी दरअसल इस होनहार बत्तख की खासियत है कि ये 30 से ज्यादा कलाओं में निपुण है. जी हाँ और इस पक्षी के अंदर के टैलेंट को देखकर लोग हैरान हो जाते हैं. खाकी कैंपबेल (Khaki Campbell) नस्ल की इस बत्तख का नाम एको है, जो अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) में दर्ज कराने के लिए तैयार है. 

आप सभी को बता दें कि ब्रिटेन के एसेक्स की रहने वाली जो नटकिन्स खाकी कैंपबेल नस्ल की इस बत्तख एको की मालकिन हैं. जी हाँ और 42 साल की जो नटकिन्स ने अपने इस पालतू बत्तख को वो चीजें सिखाई हैं, जो कोई आम बत्तख तो नहीं कर सकतीं. इसी के चलते एको नाम की ये बत्तख लोगों को बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. यह पियानो बजाने और फुटबॉल खेलने से लेकर 30 से ज्यादा करतब कर लेता है. जी हाँ और आपको जानकर बड़ी हैरानी होगी कि जो नटकिन्स की पालतू बत्तख एको 1 मिनट में 11 ट्रिक्स परफॉर्म कर सकती है.

आप सभी को यह भी बता दें कि जो नटकिन्स एक प्रोफेशनल डॉग ट्रेनर हैं और उनके पास एको नाम के बत्तख के अलावा रिप्ले और मर्लिन नाम के डॉगी के दो छोटे बच्चे भी हैं. जो नटकिन्स का कहना है बत्तख को ट्रेन करना मुश्किल नहीं है. जैसे कुत्ते अपने पैरों की मदद से कई सारी चीजों को अंजाम दे सकते हैं, ठीक वैसे ही बत्तख अपनी चोंच से घंटी बजा सकती है.

एको एक दिशा में घूमने और दिशा बदलने से लेकर पियानो बजाने, घंटी बजाने और फुटबॉल खेलने जैसे 11 मजेदार ट्रिक्स को परफॉर्म कर सकती है.

यहाँ नए साल पर कब्रिस्तान में सोते हैं लोग, चौका देगी वजह

हज़ारों साल पुरानी ऐसी चीजें जिनके रहस्य कोई नहीं सुलझा सका

दिनभर में 3 बार रंग बदलता है ये शिवलिंग

 

You may be also interested

1