Trending Topics

एक दिन में 3 बार रंग बदलता है यह शिवलिंग

Miraculous Shivling in Dholpur changes colour thrice a day

आप सभी ने आज तक कई ऐसी खबरें सुनी होंगी जो चौकाने वाली रहीं हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल आज हम आपको भगवान शिव के ऐसे चमत्कारी शिवलिंग के बारे में बताने वाले हैं जिसके बारे में सुनकर आप खुश भी होंगे और आश्चर्यचकित भी. 

जी दरअसल यह शिवलिंग दिन में तीन बार अपना रंग बदलता है. यह राजस्थान के धौलपुर जिले में स्थित है और इस मंदिर का नाम अचलेश्वर महादेव मन्दिर है. आप जानते ही होंगे धौलपुर जिला राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित है. वहीं आप सभी यह भी जानते ही होंगे कि यह इलाका चम्बल के बीहड़ों के लिए भी प्रसिद्ध है. जी दरअसल एक समय था जब यहाँ बागी और डाकूओं का राज हुआ करता था और यही स्थित है भगवान अचलेश्वर महादेव का मन्दिर. 

कहा जाता है इस मंदिर की एक बहुत बड़ी खासियत यह है कि यहाँ की शिवलिंग दिन मे तीन बार रंग बदलता है. लोग कहते हैं सुबह के समय इसका रंग लाल रहता है वहीं दोपहर को केसरिया और रात को इसका रंग श्याम रंग में बदल जाता है. इसी के साथ लोगों का कहना है इस शिवलिंग से जुड़ा यह राज कोई नहीं भूल पाया है.

इस मशरूम को छूने मात्रा से मर सकते हैं आप

47 साल बाद यहाँ महिला को मिली उसकी खोई हुई अंगूठी

इस मंदिर में माता को चढ़ाई जाती है चप्पल, जानिए क्यों

 

Recent Stories

1