Trending Topics

भाई यहाँ मिल रहे हैं 7.5 लाख के अंगूर, जान लो क्या है ख़ास

Red Grapes Ruby Roman One Bunch Just Sold For 7 Lakh

आप सभी ने अब तक कई फल खरीदें होंगे लेकिन कीमत एकदम नॉर्मल रही होगी. वहीं आज हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत लाखों में है. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं लाल अंगूर की. अब आप सोच रहे होंगे अंगूर तो हरा होता है या काला, लेकिन भाई यह लाल कहाँ से आ गया. तो आज हम आपको लाल अंगूर के बारे में बताने जा रहे हैं. वैसे यह अंगूर भारत में नहीं मिलते हैं और इस अंगूर के एक गुच्छे की कीमत आपके होश उड़ा सकती है. 

यह अंगूर जापान में मिल रहे हैं और इस समय जापान में लोग 7.5 लाख रुपये में अंगूर का एक छोटा सा गुच्छा खरीद रहे हैं. आपको बता दें कि इस अंगूर की किस्म का नाम रूबी रोमन है. इस खास प्रजाति के एक अंगूर का वजन करीब 20 ग्राम होता है. एक गुच्छे में करीब 24 अंगूर होते हैं. अधिक कीमत के कारण यह लाल अंगूर खासतौर पर अमीरों के फल के तौर पर माने जा रहे हैं.

12 साल पहले अंगूर की इस खास प्रजाति को इशिकावा प्रांत की सरकार ने विकसित किया था और यह अंगूर खाने में काफी मीठा लगता है. आपको बता दें कि जापान में लाल अंगूर लग्जरी फलों की श्रेणी में आता है. वहीं इसे यहां शुभ अवसरों पर गिफ्ट के रूप में दिया जाता है. जी दरअसल, रूबी रोमन जापान में आसानी से मिलता नहीं है इस कारण से यह इतना महंगा है.

गुलाबी है इस झील का पानी, देखकर दीवाने हो जाते हैं लोग

15 साल में 60 की दिखने लगी लड़की, तानों से तंग आकर किया यह काम

करोड़ों की सैलरी मिलने पर भी बैंकर चुराता था सैंडविच, निकाला बाहर

 

You may be also interested

Recent Stories

1