Trending Topics

हर सामान को बनाने के पीछे कुछ ना कुछ Logic होता है

There Is Logical Reason Behind Everything

हम अक्सर ही कई ऐसी चींज़े देखते है जो बहुत ही अजीबोगरीब होती है. जिन्हे देखा तो हमने है लेकिन उनके बारे में हम जानते नहीं है. जैसे टॉयलेट के फ्लश बटन को ही ले लीजिए. आप सभी ने टॉयलेट में फ्लश में लगे दो बटन्स भी देखते है जिससे हम फ्लश करते है. ऐसे में दोनों बटन्स का अलग अलग कारण होता है आपको बता दें की बड़े वाले बटन से ज्यादा पानी वाला फ्लश होता है और छोटे वाले बटन का से हाफ फ्लश होता है मतलब की कम पानी. अब अगर आप चाहे तो आप पानी बचाने के लिए हाफ फ्लश का इस्तमाल कर सकते है.

 गोल्फ की बात की जाए तो ये बहुत से लोगो का पसंदीदा गेम होता है, इस गेम में छोटे-छोटे गड्ढे बने होते है जो बॉल को ग्राउंड में फ्लो करने के लिए होते है.

कई शराब की बोतल ब्राउन होती हैं उसके पीछे कारण यह है कि सूरज से आने वाली अल्ट्रावायलेट रेज बहुत ही तेज होती है और वो शराब का टेस्ट खराब कर सकती है लेकिन ब्राउन रंग ऐसा नहीं करने देता.

कई बार हम देखते है कि बर्तनों के हैंडल में छेद होते हैं अब बता दें कि यह छेद खाना बनाते वक्त चम्मच फंसाने के काम आते है.

आप सभी के पास अगर लैपटॉप होगा तो आपने देखा ही होगा कि लैपटॉप चार्जर पर एक सिलेंडर होता है जो ferrite bead नाम का होता है यह लैपटॉप को हाई फ्रीक्वेंसी नॉइज से बचाता है.

इस गाँव में पति-पत्नी नहीं करते 5 दिन तक हंसी मजाक ना ही महिलाएं बदलती है कपडे

इलाहाबाद की सड़कों पर आने वाली पहली विदेशी कार चाचा नेहरू की थी, जीते थे रॉयल लाइफ

गूगल भी मना रहा है ऑफिस के सबसे खास टूल Hole Puncher का जन्मदिन

जानवरों के बारे में इन बातों से अनजान होंगे आप

दुसरो से कभी भी ना मांगे ये 3 चीज़े

 

Recent Stories

1