Trending Topics

चाय के बिना सुबह की शुरुआत नहीं करता यह घोड़ा

This Pampered Police Horse Refuses To Work Without His tea

चाय के दीवाने आपको दुनिया के सभी कोनों में मिल ही जाएंगे लेकिन इंसान के साथ जानवर भी उनमे शामिल होंगे. जी हाँ, दरअसल आज हम आपको एक ऐसे घोड़े के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी दिन की शुरुआत चाय से होती है. जी हाँ, अपने दिन की शुरुआत चाय के प्याले के साथ करने वाला ये घोड़ा 20 साल का है और इसका नाम है Jake. 

आपको बता दें कि यह इंग्लैंड के Merseyside पुलिस विभाग के साथ पिछले 15 सालों से काम कर रहा है. जी दरअसल Jake अपने अस्तबल में रोज़ाना सुबह की चाय का इंतज़ार करता है और पुलिस विभाग का कहना है कि इसके बिना वो काम पर जाता ही नहीं है इस कारण रोज़ सुबह उसे एक बड़े से कप में चाय सर्व की जाती है. उनका कहना है कि वो इसे बड़े ही चाव से अपनी जीभ से पीता है और Jake कोई ऐसी-वैसी चाय नहीं पीता, उसके लिए स्पेशल चाय बनाई जाती है. इसे Skimmed Milk, दो बड़े चम्मच चीनी और ठंडे पानी से बनाया जाता है. उसे गर्म चाय पीना पसंद नहीं.

आपको बता दें कि जेक की ट्रेनर Lindsey Gaven है जोकहती हैं कि ये घोड़ा अन्य घोड़ों से अलग है. इसकी चाय पीने की आदत के बारे में सभी को पता है, इसलिए वो हमेशा इसका ख़्याल रखते हैं. अगर कोई सुबह-सुबह बिना चाय के कप के साथ इसे लेने जाता है, तो ये उस पर गुस्सा करता है. आपको बता दें कि Jake इस इलाके में होने वाले फ़ुटबॉल मैच की निगरानी करने में पुलिस की मदद करता है और ये 20 साल का हो गया है, बहुत जल्द इसे रिटायर कर दिया जाएगा. 

इस पेड़ पर लगते हैं 40 प्रकार के फल, कीमत उड़ा देगी होश

8 लोगों ने किया डिनर और चुकाए 44 लाख 26 हजार रुपये

इस पौधे को छूते ही हो सकती है आपकी मौत

 

You may be also interested

1