Trending Topics

यहाँ बुढ़ापे में भी जवान रहती है महिलाऐं, कभी भी कर देती है बच्चें पैदा

a seventy year old women looks like teenage girl here

महिलाए अपनी खूबसूरती को बरक़रार रखने के लिए ब्यूटी पार्लर और कई तरह के कॉस्मेटिक चीज़ो का उपयोग करती हैं  फिर भी एक उम्र में आकर उनका बुढ़ापा साफ़ झलकने लगता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां की महिलाए हमेशा ही जवान रहती है वो भी बिना पार्लर जाए. जी हाँ... ये एक ऐसी जगह है जहां पर महिलाओं की उम्र 70 साल हो जाने के बाद भी ये जवान ही रहती है. 

 

हम बात कर रहे है हुंजा जनजाति की महिलाओं की जो बुढ़ापे में भी हमेशा ही जवान रहती है. इस जनजाति की महिलाओं में ऐसी खास बात होती है कि ये हमेशा ही खुद को खूबसूरत और जवान रख पाती है. ये जनजाति पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के गिलगिट इलाके में पाई जाती है. जब कश्मीर की खूबसूरत वादियों के बीच इतनी खूबसूरत महिलाए मिले तो फिर तो चार चाँद लग जाते है.

ये घाटियां इस जनजाति के कारण ही मशहूर है. हैरानी वाली बात तो ये है कि इस जनजाति की महिलाऐं 65 से 70 में भी 25 की उम्र की लगती है. और ये इस उम्र में भी बच्चे पैदा कर सकती है. खास बात ये है कि इस जनजाति की महिलाऐं कभी बीमार भी नहीं पड़ती है क्योकि इनके शरीर में एक अलग तरह की शक्ति रहती है जो बिमारियों से लड़ने में मदद करती है. 

ये महिलाए करीब 100 साल से ज्यादा तक जिन्दा रहती है. ये महिलाए ज्वार बाजरा, खुमानी व मेवा खाती है इसके कारण ये हमेशा ही स्वस्थ रहती है.  और इस वजह से ही इनकी खूबसूरती बरक़रार रहती है. 

You may be also interested

1