Trending Topics

300 रुपए में युवक ने खरीदी पुरानी पेंटिंग, एक हफ्ते में बन गया लखपति

Candian man became millionaire through painting by selling old painting

हम सभी जानते हैं कि जब किस्मत का सिक्का चलता है तो आदमी रंक से राजा बन जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ कनाडा के एक व्यक्ति के साथ. जी दरअसल हाल ही में रहने वाले एक शख्स के बारे में खबर मिली है, हालाँकि युवक के नाम का खुलासा नहीं हुआ है. बताया जा रहा है युवक ने पिछले साल गर्मियों में एक चोर बाजार से एक पेंटिंग को खरीदा था. इसके पीछे की तरफ ‘David Bowie’ लिखा हुआ था. आप सभी को हम यह भी बता दें कि डेविड अपने समय के मशहूर ब्रिटिश रॉकर थे. 

ऐसे में बताया जा रहा है शख्स ने उस पेंटिंग को टोरंटो ऑक्शन हॉउस में दिखाया जहाँ यह बात पक्की हो गई ये कोई मामूली पेंटिंग नहीं है. जी दरसल उसके द्वारा खरीदी गई पेंटिंग साल 1990 के दशक के मशहूर पेंटर के द्वारा बनाई गई थी. यह जानने के बाद उसकी पेटिंग को ऑनलाइन ऑक्शन के लिए रखा गया. वहीं उसके बाद वह पेंटिंग 65 लाख 31 हजार रुपए में बिकी. आपको बता दें कि यह अमाउंट बेचने वालों की उम्मीद से दस गुना ज्यादा था. इस बारे में टोरंटो ऑक्शन हाउस के काउली एबॉट का कहना है कि जब उन्होंने ‘डेविड बॉवी’ लेबल पढ़ा तो वह ‘आश्चर्यचकित’ हो गए और महसूस किया कि इसपर आर्टिस्ट के सिग्नेचर हैं.

इसके अलावा उन्होंने पेंटिंग को लेकर बताया था कि ये पेंटिंग खो गई थी. अब जब ये सामने आई है तो इसे उम्मीद से 10 गुना ज्यादा दाम पर खरीदा गया है. उन्होंने कहा पेंटिंग में कई लोगों का इंट्रेस्ट था. इसे बनाने वाले डेविड ग्रैमी अवार्ड जीत चुके हैं और साल 2016 में कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई.

फ्रांस को तोहफे में मिली थी ‘स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी’, जानिए खास बातें

इस नदी में पाया जाता है सोना, अब तक नहीं सुलझा रहस्य

पल-पल रंग बदलती है ये पहाड़ी

 

1