Trending Topics

इस मंदिर के भगवान रात में बन जाते हैं डॉक्टर

Dandraua Sarkar Known As A Doctor Hanuman

आप सभी जानते ही होंगे आज के समय में लाखों नहीं करोड़ों लोग ऐसे हैं जो भगवान पर आस्था रखते हैं. इनमे से कुछ ही ऐसे मिलेंगे जिन्हे उन पर आस्था नहीं है. ऐसे में अब आज हम जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं वह सुनकर आपको हैरानी होगी. जी दरअसल आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ भगवान डॉक्टर बनते है. 

यह मंदिर ग्वालियर से करीब 80 किलोमीटर है और यह मंदिर हनुमान जी का है. आप सभी को बताने की जरूरत नहीं है कि हनुमान जी को वैसे भी संकट मोचन कहा जाता है और इस मंदिर में दूर-दूर से लोग अपनी मुराद और बीमारी लेकर आते हैं. जी दरअसल इस मंदिर में रात को भगवान खुद डॉक्टर के रूप में आते हैं और वो लोगों का इलाज करते हैं. ऐसी मान्यता है कि एक साधू जिसका नाम शिवकुमार दास था, उसे कैंसर हुआ था. कहते हैं वह भगवान की सेवा में दिन-रात लगा दिया करता था और भगवान के इस दास को कैंसर जैसी घातक बीमारी ने जकड़ लिया. 

उस समय एक दिन रात को जब दास भगवान की शरण में बैठा था उसी दौरान भगवान ने उसका इलाज किया और दास कैंसर से ठीक हो गया. कहते हैं उसी दिन के बाद से दूर दूर से लोग इस मंदिर में भगवान हनुमान को डॉक्टर के रूप में पूजते हैं. कहा जाता है इस मंदिर के हनुमान को डॉक्टर के रूप में ही सब मानते है और पूजा करते हैं.

डेढ़ लाख के दो हीरे निगल गया कुत्ता और फिर...

जब गांजे को मेथी समझ सब्जी बनाकर खा गया परिवार

पिता के लिए 85 दिनों तक नाव चला कर घर पहुंचा बेटा

 

You may be also interested

Recent Stories

1