Trending Topics

विदेशी सेलेब्स बनवाते हैं संस्कृत में लिखी इस लाइन का टैटू, क्या आप जानते हैं मतलब

Know real meaning of anuugacchatu pravaha that is also tattoo of katy perry

दुनियाभर में कई विदेशी लोग हैं जो भारतीय परिधान से लेकर भारतीय भाषा तक को अपना रहे हैं. वही कई ऐसे भी लोग हैं जो हिंदी और संस्कृत सीख रहे हैं. वैसे आज हम बात कर रहे हैं कुछ हॉलीवुड स्टार्स की जो संस्कृत में टैटू बनवा चुके हैं. जी हाँ, विदेश में कई लोगों ने देवनागरी में टैटू बनवा रखे हैं, जिसमें कई नामचीन हस्तियां भी शामिल हैं. इस लिस्ट में एक नाम शामिल है मशहूर अमेरिकन सिंगर और सॉन्ग राइटर केटी पेरी का. जी दरअसल उन्होंने 'अनुगच्छतु प्रवाह' नाम का टैटू बनवाया है. वैसे भारत में कई लोगों ने ‘अनुगच्छतु प्रवाह’ का टैटू बनवा रखा है और इस टैटू का ट्रेंड विदेश में भी है. 

आपको बता दें कि मशहूर अमेरिकन सिंगर और सॉन्ग राइटर केटी पेरी के टैटू की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं. अब हम आपको बताते हैं इस लाइन का मतलब. जी दरअसल ‘अनुगच्छतु प्रवाह’ का अर्थ है प्रवाह के साथ बढ़ना यानी आगे बढ़ते रहना. वैसे मशहूर अमेरिकन सिंगर केटी पेरी ने दाहिने हाथ की बाजू पर यह टैटू बनवा रखा है और उनके अलावा अमेरिका के मशहूर कॉमेडियन, एक्टर रसैल ब्रैंड ने भी यह टैटू बनवा रखा है.

इसके अलावा भी कई सेलेब्स ने टैटू बनवाये हैं जो संस्कृत में है. इस लिस्ट में Rihanna, David Beckham, Vanessa Hudgens, Miley Cyrus, Tommy Lee Brittany Snow, Jessica Alba, Alyssa Milano, Adam Levine जैसे कई नाम शामिल हैं.

5 महीने के इस बच्चे को लगाया गया दुनिया का सबसे महंगा इंजेक्शन, जानें क्यों?

क्या आप जानते हैं मैगी का इतिहास?

आखिर क्यों होते हैं बादल सफेद और नीली, जानते हैं आप?

 

Recent Stories

1