Trending Topics

इस वजह से बहन की शादी में रोकर भाई को मांगनी पड़ी माफ़ी

Man Forced to Issue Public Apology for Crying at Sister Wedding In Chechnya

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि शादी के बाद दुल्हन की विदाई होती है और यह एक ऐसा वक्त होता है जब सभी की आँखों में आंसू आ जाते हैं. ऐसे में हाल ही में इसी से जुड़ा एक किस्सा हमारे सामने आया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है. इस मामले में एक भाई को अपनी बहन की विदाई के वक्त रोना महंगा पड़ गया और इसके लिए उससे सार्वजनिक तौर पर माफी मंगवाई गई. 
 

जी हाँ, हुआ यूँ कि बीते समय बहन की विदाई पर भाई के रोने का वीडियो वायरल हुआ था, जिस पर विवाद हो गया और धर्मिक नेता रमजान कदीरोव के मुताबिक, ''शादी में रोकर लड़के ने चेचन्या की परंपराओं का उल्लंघन किया था. परंपरा के मुताबिक, उसे बहन की शादी में जाना ही नहीं चाहिए था, लेकिन वो गया और वहां जाकर रो दिया.''

बस यही वजह है कि उसे सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने के लिए कहा गया। वहीं लड़के की माफी वाला वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है और इतिहासकार जेलिमखान मुसाइव के मुताबिक, ''चेचन शादियों में लोगों द्वारा अपनी भावनाओं का प्रदर्शन करना सही नहीं माना जाता, चाहे वो महिला हो या पुरुष.'' आपको बता दें कि इसी के कारण जब लड़के का अपनी बहन की शादी में रोने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो इससे लोग नाराज हो गए. जी दरअसल, चेचन्या के पुरुष दुनिया में सबसे मजबूत और शक्तिशाली माने जाते हैं और इसी के कारण लड़के से माफी मंगवाई गई. वहीं कुछ लोग इस फैसले से नाराज भी हैं, क्योंकि उनका मानना है कि बहन की विदाई के वक्त कोई भी भावुक हो जाता है इस कारण लड़के से माफ़ी मंगवाना गलत है.

ये है दुनिया का सबसे ऊँचा डाकघर

177 करोड़ रुपये में बिकी यह पेंटिंग

OMG: फ़ूड डिलीवरी देने आया युवक उठा ले गया पालतू कुत्ता...

 

You may be also interested

Recent Stories

1