Trending Topics

3 करोड़ का है ये घर लेकिन जाने के लिए नहीं है कोई सड़क

Inside one of Britain most remote homes that 20 minutes

आप सभी ने अक्सर देखा होगा जब भी कोई करोड़ों का घर खरीदता है तो लोग उसकी लंबाई-चौड़ाई देखकर दंग रह जाते हैं। हालाँकि उस घर के अंदर का नजारा तो होश ही उड़ा देता है। केवल इतना ही नहीं बल्कि प्रॉपर्टी का लोकेशन भी काफी प्राइम होता है। हालाँकि क्या हो जब कोई वीरान जगह पर एक छोटे से कॉटेज को करोड़ों में खरीदने के लिए तैयार हो जाए। जी दरअसल इन दिनों ब्रिटेन की एक ऐसी ही प्रॉपर्टी चर्चा का विषय बनी हुई है। सबसे मजेदार बात ये है कि दुनिया से अलग-थलग होने के बाद भी लोग इस प्रॉपर्टी को खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। 

जी हाँ तो आइए हम आपको बताते हैं इसके बारे में। जी दरअसल तीन बेडरूम वाला ये मकान यॉर्कशायर कॉटेज के नाम से फेमस है। जी हाँ और यह मकान खूबसूरत इंटीरियर या लग्जरियस सुविधाओं की वजह से चर्चा में नहीं है, बल्कि जिस जगह पर है वो लोगों को बड़ा पसंद आ रहा है। इसे यूके का सबसे वीरान घर भी बताया जा रहा है। वैसे यह भी पढ़ लीजिये कि यहा पहुंचने के लिए आपको 20 मिनट पैदल यात्रा करनी पड़ेगी। क्योंकि, पार्किंग घर से 20 मिनट की दूरी पर है। रोमांच यहीं खत्म नहीं होता।

जी हाँ और गाड़ी पार्क करने के बाद आपको पथरीले रास्तों पर तकरीबन 20 मिनट चलना होगा। इसके अलावा ये कॉटेज किसी समय रेलवे वर्कर्स का हुआ करता था, जो आज भी रेलवे के देखरेख में ही है। हालाँकि यहां आने के लिए न तो कोई सड़क है और न ही पास में कोई होटल वगैरह की व्यवस्था है। फिर भी कॉटेज की कीमत 3 करोड़ रखी गई है। सामने आने वाली रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्ल्ड वॉर के समय यहां करीब तीन क्वार्टर्स बनाए गए थे और अब केवल एक ही बचा है। इसकी दीवारों पर दीमक लगी हुई है और अंदर की हालत ज्यादा ठीक नहीं है। हालाँकि किसी के भी यहाँ शिफ्ट होने से पहले उसको इसका रेनोवेशन कराना होगा।

Recent Stories

1