Trending Topics

बुलेट ट्रैन को मात दे रही है ये नयी ट्रैन

  • December 16, 2017
  • OMG!
Hyperloop can be built at half the cost of bullet trains

अब तक बुलेट ट्रैन को सबसे स्पीड वाली ट्रैन समझा जाता था. लेकिन अब जल्दी  ही आ रही है इससे भी तेज़ चलने वाली त्रिअन जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. बुलेट रट्रैन कम समय में हमारा सफर तय करने में मदद करती है. वैसे ये ट्रैन भी हमारे समय को बचाने के लिए ही बनाया गया है. या ये कहें की बुलेट ट्रैन को भी पीछे छोड़ देगी. तो आइये जानते हैं उस ट्रैन के बारे में. 

आपको जानकारी के लिए बता दे, ये है हाइपरलूप ट्रेन जो इसी नाम से जानी जा रही है. खास बात यह कि हाइपरलूप ट्रांसपोर्ट को लेकर ट्रायल के मामले में भारत तमाम बड़े देशों से आगे निकल गया है.

आप यकीन नहीं करेंगे, ये हाइपरलूप ट्रैन मात्र 25 मिनट में 150 किलोमीटर का सफर कर सकती है. जी हाँ, इस ट्रेंन से मुंबई से पूणे तक का सफर सिर्फ 25 मिनट में पूरा कर सकेगी जो करीब 150 किलोमीटर है. 

अगर हम मुंबई से पुणे अपनी गाड़ी से जाते हैं तो करीब साढ़े तीन घंटे लगेंगे लेकिन वहीँ अगर आप इस ट्रैन से जाते हैं तो ये सिर्फ आपको 25 मिनट में दुरी  तय कर देगी.

खबर ये भी है कि ये ट्रैन आंध्र प्रदेश में सबसे पहले आएगी. आज के कीमती समय में अपना समय कोई खर्च करना नहीं चाहता क्योकि सिटी लाइफ काफी फ़ास्ट है जो एक एक मिनट को बचा कर रखती है.  इसी को ध्यान में रखते हुए इस ट्रैन का ये काम शुरू किया है.

Spaceship नहीं Apple का नया हेडक्वार्टर है ये..

यहाँ बंदरों को देख आकर्षित होते हैं पर्यटक..

 

You may be also interested

1