Trending Topics

यहाँ महिलाओं के नाइटी पहनने पर लगता है जुर्माना

  • November 12, 2018
  • OMG!
women fining rs 2000 for wearing nighties before sunset

हमारे देश के कई हिस्सों में महिलाओं के छोटे कपड़े पहनने पर भले ही बंदिश लगी हो लेकिन एक जगह ऐसी है जहां पर महिलाएं गाउन भी नहीं पहन सकती हैं. वैसे तो भारत में महिलाओं के कपड़े पहनने को लेकर हमेशा से विवाद रहा है. यहाँ पर पुरुष तो कभी भी कोई भी कपड़ा पहनकर घूम सकते हैं, लेकिन समय-समय पर लोगों ने महिलाओं के कपड़ों पर जरूर तरह-तरह के सवाल उठाए हैं. देश के आंध्र प्रदेश के गोदावरी जिले के तोकालापल्ली गांव में ऐसे ही विवाद बरसो से चलते आ रहे हैं.

ये एक ऐसा गांव है जहां पर दिन के समय महिलाओं के नाइटी पहनने पर प्रतिबंध लगा है. इस गांव के बुजुर्गों ने एक आदेश जारी किया है कि कोई भी महिला दिन के समय नाइटी न पहने. जी हाँ... गांव के लोगों का कहना है कि नाइटी केवल रात के लिए होती है ना कि दिन के लिए इसलिए उन्हें उसी समय पहना जाना चाहिए. आपको बता दें गांव के 9 सदस्यों की एक समिति ने एक रणनीति बनाई है और रणनीति के तहत गांव की 1800 महिलाओं में से कोई भी उनके आदेश का उल्लंघन न करे. यदि कोई महिला सुबह के सात बजे से शाम के सात बजे तक नाइटी पहने हुए दिखाई देती है तो फिर उसे 2000 रुपये का जुर्माना देना होगा.

जी हाँ... इतना ही नहीं अगर कोई आदेश का उल्लंघन करने वाली महिलाओं के बारे में जानकारी देता है तो उसे ईनाम के तौर पर 1000 रुपये मिलेंगे. इस नई रणनीति के बारे में कुछ गांववालों का कहना है कि बुजुर्गों ने उन्हें दोषी पाए जाने पर सामाजिक बहिष्कार करने की धमकी दी है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि इसके बारे में सरकारी अधिकारियों को कुछ न बताया जाए. इस रणनीति के बारे में  गांव की सरपंच फंतासिया महालक्ष्मी ने कहा कि खुले में कपड़े धोना, नाइटी पहनकर सब्जी की दुकान पर जाना या बैठक में शामिल होना सही नहीं है. 

उन्होंने आगे ये भी कहा कि कुछ महिलाओं ने बुजुर्गों से इसपर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी. हालांकि अपनी बातचीत में उन्होंने किसी भी तरह का प्रतिबंध लगाने या फिर आदेश का उल्लंघन करना वालों के सामाजिक बहिष्कार की बात को नकार दिया. 

यहाँ सभी लड़कियां अपने अंडरगार्मेंट्स में रखती हैं चम्मच, वजह चौंकाने वाली

ये हैं दुनिया के सबसे गंदे दांत वाले लोग जिन्होंने बेशर्मी की सारी हदें पार की

 

You may be also interested

1