Trending Topics

इस महिला ने दिया 5.88 किलो की बच्ची को जन्म

Mini Sumo Wrestler Mother Gives Birth Overweight Baby

प्रेग्नेंसी हर महिला के लिए बहुत ख़ास होती है. ऐसे में हाल ही में कुछ ऐसा हुआ है कि सुनकर आपको हैरानी होगी. जी हाँ, दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक अस्पताल में 27 वर्षीय इमा ने 38 हफ्ते की प्रेगनेंसी के बाद 5.88 किलो की एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया. जी हाँ, आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में नवजात शिशु का वजन औसतन 3.3 किलोग्राम होता है, लेकिन इस बच्ची का वजन औसत से दोगुने के करीब है. आपको बता दें कि इस बच्ची का नाम रेमी है और रेमी और इमा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं. 

इस बारे में बताया गया है कि इमरजेंसी सीजेरियन ऑपरेशन के बाद बच्ची के वजन को देखने के बाद अस्पताल के सभी कर्मचारी और जन्म देने वाली मां अचंभित थी वहीं कुछ हफ्ते पहले ही अल्ट्रासाउंड के दौरान पता चल गया था कि बच्ची का वजन चार किलो के करीब है. उस समय से इमा वजनी बच्चे को जन्म देने के लिए तैयार थीं.

ऐसे में इमा और उनके पार्टनर डेनियल को यह उम्मीद नहीं थी कि बच्ची का वजन बढ़कर 6 किलो भी हो सकता है. आप सभी को बता दें कि इमा इससे पहले भी दो वजनी बच्चों को जन्म दे चुकी हैं और इमा का पहला बच्चा 3.8 किलो वजनी था और उसके बाद दूसरा बच्चा 5.5 किलो वजनी था. ऐसे में अस्पताल प्रबंधन ने इस बच्ची के जन्म को लेकर बताया कि ''यह बच्ची उनके यहां जन्म लेने वाले बच्चों में सबसे ज्यादा वजनी थी. इस बच्ची को लेकर उसके पिता डेनियल अस्पताल में जब इधर-उधर जाते तो हाल ही में माता-पिता बने इन जोड़ों को देखने के लिए भीड़ इकट्ठा हो जाती.'' अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि ''वैसे ऑस्ट्रेलिया में 40 फीसदी बच्चे 3.5 किलो से अधिक के होते हैं, लेकिन रेमी का वजन इससे 1.2 फीसदी से अधिक है.''

यहाँ बनाया गया दूध के पैकेट्स से 25 फ़ीट ऊंचा रावण

इस मंदिर में होती है रावण की पूजा

इन तस्वीरों को देखने के लिए जिगर होना चाहिए

 

1