Trending Topics

  • November 16, 2018
  • OMG!
fijian tabua whale tooth weird rituals

दुनिया में हर जगह अलग-अलग शादी की परंपराएं निभाई जाती हैं लेकिन हम आपको आज जिस जगह के बारे में बता रहे हैं उस परंपरा के बारे में सुनकर तो आप हैरान हो जाएंगे. कई बार लोग चाँद तारे तोड़ने की भी बात करते हैं. ऐसी ही कुछ परंपरा है इस देश में भी जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. लेकिन हम आपको जिस परंपरा के बारे में बता रहे हैं उसमे चाँद तारे नही बल्कि व्हेल का दांत तोड़ कर लाना होता है. 

जी हाँ... सुनकर आप भी हैरान हो गए ना लेकिन ये सच है. इस परंपरा के तहत अगर दूल्हा ऐसा नही करते हैं तो दूल्हे को उसकी मनचाही लड़की नही मिलती है. ये है फिजी की परंपरा जिसे तबुआ नाम की परंपरा कहा जाता है. इस परंपरा के अनुसार लड़के को शादी करने के लिए दुनिया का खतरनाक जीव यानी व्हेल का दांत तोड़कर लाना होता है. व्हेल इतनी खतरनाक मछली होती है जिससे हर कोई डरता है और जरा सा करीब आने पर वो हमे खा सकती है. लेकिन यहां के लोगों को ऐसा ही कुछ करना पड़ता है अपनी शादी के लिए. 

तो वापस आते हैं वहीं, इस दांत को तोड़कर उसे दुल्हन के पिता को देना होता है. अब ये तो आप जानते ही हैं कि व्हेल कितनी बड़ी और खतरनाक मछली होती है और कितने गहरे पानी में रहती हैं. अब अगर मनचाही लड़की से शादी करनी है तो ये सब तो करना ही होगा. लेकिन ये काम अक्सर वो ही लोग कर पाते हैं जो प्यार में पड़े हुए हो. इस तरह की परंपरा आज भी फिजी में निभाई जाती है.

6 सालों से खुद की ही पेशाब पी रहा है ये आदमी, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

यहाँ महिलाओं के नाइटी पहनने पर लगता है जुर्माना

 

You may be also interested

1