Trending Topics

इस दिन होगा कोरोना का अंत, जानिए क्या कहती है नारद संहिता

on this day corona will destroyed says astrology this virus narad sanhita coronavirus prediction

आप तो जानते ही हैं कि इस समय दुनियाभर में कोरोना वायरस का भय बना हुआ हैं  इस कारण से हर कोई इससे बचने की कोशिश कर रह हैं. ऐसे में वर्तमान स्थिति यह है कि हर किसी को अपने घर में रहना पड़ रहा है. वैसे इस समय पूरे विश्व को भयभीत करने वाली कोरोना महामारी की भविष्यवाणी आज से करीब दस हजार साल पहले नारद संहिता में कर दी गई थी. आप सभी को बता दें कि उनके मुताबिक यह बात भी उसी समय बता दी गई थी कि यह महामारी किस दिशा से फैलेगी. जी दरअसल इस संबंध में कई जानकारों का भी कहना हैं कि यह सत्य है क्योंकि नारद संहिता में एक जगह हैं. जी दरअसल परीधावी नामक संवत्सर में राजाओं में परस्पर युद्ध होगा और महामारी फैलेगी बारिश भी असामान्य होगी व सभी प्राणी दुखी होंगे. केवल इतना ही नहीं बल्कि इसी के साथ आप सभी को बता दें कि इस महामारी की शुरूवात साल 2019 के अंत में पड़ने वाले सूर्य ग्रहण से होगा. 

जी हाँ, और इसका बृहत संहिता में भी वर्णन आया हैं. यानी कि जिस वर्ष के राजा शनि होते हैं उस वर्ष में महामारी फैलती है. इसी के साथ विशिष्ट संहिता में वर्णन प्राप्त होता हैं कि जिस दिन इस रोग का प्रारम्भ होगा उस दिन पूर्वाभाद्र नक्षत्र होगा. इसी के साथ जानकारों का कहना हैं कि यह सत्य है कि 26 दिसंबर 2019 को पूर्वाभाद्र नक्षत्र था और उसी दिन से महामारी का प्रांरभ हो गया था, क्योंकि चीन से इसी समय यह महामारी जिसकी पूर्व दिशा से फैलने का संकेत नारद संहिता में पहले से ही दे रखा था, शुरू हुई थी.

वहीं विशिष्ट संहिता के मुताबिक इस महामारी का प्रभाव तीन से सात महीने तक रहेगा लेकिन नव संवत्सर 2078 के प्रारम्भ से इसका प्रभाव कम होना शुरू हो जाएगा यानी कि 25 मार्च 2020 से प्रारंभ हो चुके भारतीय नव संवत्सर जिसका नाम प्रमादी संवत्सर हैं इसी दिन से कोरोना का प्रभाव कम होना शुरू हो चुका है. केवल इतना ही नहीं इस संबंध में ज्योतिष के जानकारो का कहना हैं ,कि'' ये जो श्लोक लिखे हैं वे पूरी तरह से शुद्ध नहीं हैं फिर भी कई पुराणों में कलियुग में क्या होगा लिखा हुआ हैं.'' आप सभी को बता दें कि कलिकाल लोगो के कठिनाइयों से भरा हुआ हैं ऐसे में ईश्वर की भक्ति जाप भजन सर्वोत्तम उपाय हैं जो कलयुग में मनुष्यों के लिए सहायक साबित हो सकता हैं. 

इस मॉडल का सेक्सी फिगर, लूट लेगा आपका जिगर

आइए आपको दिखाते हैं डिज़ाइनर्स की बुद्धिमत्ता और क्रिएटिवटी की मिसाल

यहाँ है 'रोटी बैंक' जहाँ रोजाना 4,000 ग़रीबों को लिए बनती है रोटियां

 

You may be also interested

Recent Stories

1