Trending Topics

12 साल की उम्र लड़का बन जाती है यहाँ की लडकियां, विकसित होने लगता है लड़को वाला लिंग

The Village Where Girls Turn Into Boys

आप सभी जानते ही होंगे कि दुनिया में अजीबोगरीब घटनाएं होती रहती हैं जिनके बारे मे सुनकर हैरानी होती है. ऐसे मे कभी कभी तो ऐसी घटनाएं सुनने मे आ जाती है जिसे सुनकर हालत खराब हो जाती है. ऐसे मे आज हम ऐसी ही घटना के बारे मे बताने जा रहे हैं. जी हाँ. दरअसल हम बात कर रहे हैं ऐसे एक गाँव की, जहां 12 साल होने पर लड़कियां लड़का बन जाती हैं. बताया जाता है कि यह गांव डोमिनिकन रिपब्लिक के दक्षिण पश्चिम में है जिसका नाम सालिनास है. वहीं इस गाँव मे 90 में से एक बच्चे में यह दुर्लभ विकार सामने आता है. अब आइए हम आपको बताते हैं इसके बारे मे. 

कहा जाता है, इस गाँव में लड़कियां 12 साल की उम्र के बाद लड़का बन जाती हैं और इस उम्र के बाद लड़कियों की आवाज बदलने लगती है. सब कुछ बदलने लगता है. कहा जाता है इसके बाद बात-बात पर लड़कियों का मूड चेंज हो जाता है और केवल इतना ही नहीं इस उम्र में ही लड़कियों में लड़कों का लिंग विकसित होने लगता है. वहीं मिली जानकारी के अनुसार बच्चों में इस तरह का डेवलपमेंट एक अनुवाशिंक विकार के कारण होता है.

कहते हैं सालिनास में पाये जाने वाले ऐसे बच्चों को गुएवेडोसेस कहा जाता है जिसका अर्थ है- 12 की उम्र में लिंग. आप सभी को बता दें कि ऐसा इस कारण होता है क्योंकि यहाँ ऐसे बच्चे जब मां की पेट में होते हैं तो उनके अंदर एक एंजाइम की कमी होती है, जिसकी वजह से उनके अंदर मेल-आर्गन नहीं बनता है और लोगों को लगता है कि वो फीमेल योनी वाला बच्चा है और जब उनकी उम्र 12 साल होती है तो वह लड़का बनने लगती हैं.

इस मंदिर में गलती से भी नहीं जाते लोग, वजह सुनकर डर जाएंगे आप

यहाँ कंकाल के साथ घर में रहते हैं लोग

ख़ुशी से यहाँ दो शादी करता है पुरुष, पत्नी भी नहीं करती मना

 

You may be also interested

1