Trending Topics

ख़ुशी से यहाँ दो शादी करता है पुरुष, पत्नी भी नहीं करती मना

Barmer vllage secret behind second marriage

आप सभी जानते ही हैं कि दुनिया के हर देश मे अलग अलग तरह की परंपराए निभाई जाती है ऐसे में कई ऐसी परम्परा होती है जिसे सुनकर एक झटका लग सकता है. अब आज भी हम आपको एक ऐसे ही गाँव की परम्परा के बारे में बताने जाए रहे हैं जिसे सुनकर आपके होश उड़ सकते हैं. जी हाँ, यहाँ एक गांव है जहाँ हर आदमी को दो शादियां करनी पड़ती हैं. जी हाँ, लेकिन यहाँ उनकी मजबूरी होती है जो बहुत हैरान करने वाली है. तो आइए जानते हैं क्या है वह मज़बूरी.

जी हम बात कर रहे हैं राजस्थान के बाड़मेर जिले की. जहाँ के एक छोटे से गाँव में ऐसा होता है और उस गाँव का नाम है देरासर. कहा जाता है इस गांव में 70 मुस्लिम परिवार रहते हैं. वहीं इस छोटी सी आबादी वाले में एक अजब ही तरह की परंपरा है.

यहाँ पर इस परंपरा के अनुसार हर लड़के को दो शादी करनी पड़ती है और बताया जाता है इस गांव की एक खास बात भी है जो यह है कि यहां पहली शादी से किसी को भी संतान नहीं होती है और यही कारण है कि सभी को दो शादी करनी पड़ती है और ये प्रथा कई सालों से चली आ रही है. आप सभी को बता दें कि गाँव के लोग कहते हैं कि उन्हें दूसरी पत्नी से ही संतान सुख मिलता है. वहीं अपने पति की दूसरी शादी से पहली पत्नी को कोई आपत्ति नहीं होती है और यह तीनो साथ मिलकर रहते हैं. 

यहाँ कंकाल के साथ घर में रहते हैं लोग

यहाँ माता को प्रसाद में भेंट की जाती है चप्पल, वजह जानकर आपको लगेगा सदमा

यहाँ देखते ही देखते पत्थर के हो गए लोग

 

You may be also interested

Recent Stories

1