Trending Topics

यहाँ देखा गया लाल रंग का सांप, हकीकत सामने आने पर उड़े सबके होश

Red Colored Snakes seen In Indore know the truth

वैसे आजकल गाँव ही नहीं बल्कि शहर में भी सांप दिखाना आम बात है लेकिन हैरानी तब होती है जब वो सांप कलरफुल हो. जी हाँ, हाल ही में एक ऐसा फोटो वायरल हो रहा है जिसे इंदौर का बताया जा रहा है. आप सभी को बता दें कि हाल ही में शहर के देवास नाका क्षेत्र में सिंगापुर टाउनशिप के पीछे नाले के पास लाल रंग के एक सांप को रेंगते हुए देखा गया है. वहीं अब उस लाल रंग के सांप का सच भी सामने आ चुका है. जी दरअसल इस 'दुर्लभ' सांप को देखने के बाद किसी व्यक्ति ने इंदौर के प्राणी संग्रहालय में फोन कर दिया और वहां से लोग आए और उस सांप को पकड़कर ले गए. अब हर जगह इसी के चर्चे हो रहे हैं.

केवल इतना ही नहीं,अफवाह भी शुरू हो गई कि इस तरह के सांप के दर्शन करने और छूने से मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और एक के बाद एक लोग इस सांप के दर्शन के लिए आने लगे लेकिन अब इसकी असलियत भी सामने आ गई है. जी दरअसल जब प्राणी संग्रहालय के लोगों ने इस सांप की जांच की तो पता चला है कि यह रसेल बाइपर प्रजाति का सांप है और किसी असामाजिक तत्व ने इस सांप पर लाल रंग डाल दिया था या फिर यह सांप किसी रंग के डिब्बे में गिर गया होगा जिसके कारण यह लाल हो गया.

ऐसा भी कहा जा रहा है कि देवास नाका क्षेत्र में कई गोडाउन हैं, जहां आइल पेंट और अन्य तरह के रंग रखे जाते हैं इस कारण इस सांप का रंग लाल हो गया. हाल ही में प्राणी संग्रहालय के डॉक्टर उत्तम यादव ने लाल रंग का सांप मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि ''यह किसी असामाजिक तत्व की हरकत हो सकती है, जिससे यह रसेल बाइपर लाल रंग का हो गया.'' उन्होंने इस बात को भी सिरे से नकार दिया कि इसके छूने अथवा देखने से मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

इंसान के चेहरे वाली मकड़ी देखकर उड़े लोगों के होश

 

1