Trending Topics

यहाँ खुद को वयस्क साबित करने के लिए इतनी मुसीबतो से गुजरना पड़ता है

young from these painful and bizarre tradition

हर देश की अलग-अलग रीति-रिवाज और मान्यताए होती है. आज हम आपको ऐसे कई देश के बारे में बता रहे है जहां सभी मर्दो को खुद को जवान साबित करने के लिए बहुत सी कठिनाइयों से गुजरना पड़ता है. यहाँ की कुछ ऐसी खास परम्पराए है जिसे पूरी करके ही यहाँ के मर्दो को खुद को व्यस्क साबित करना होता है. आएये जानते है उन परम्पराओ के बारे में-

कीड़ो से कटवाना

सतेरे-मो नाम की इस जनजाति में लड़को को खुद को व्यस्क साबित करने कीड़ो से कटवाना पड़ता है. जी हाँ.. यहाँ एक प्रकार का हाथो का दस्ताना बनाया जाता है जिसमे ढेरो खतरनाक कीड़े होते है. लड़के को उस दस्ताने को 10 मिनिट तक पहने रखना पड़ता है इस दौरान कीड़े काटते है यदि लड़का कीड़ो के काटने के दर्द को सह लेता है तो वो व्यस्क माना जाता है और यदि वो बीच में ही रोने लगते है तो उन्हें व्यक्त नहीं माना जाता है. 

चेहरे पर टैटू बनवाना

फुलानी जनजाति में सभी लोगो को अपने चेहरे पर कई सारे टैटू बनवाकर खुद को व्यस्क साबित करना होता है. ये जाति पश्चिमी अफ्रीका में पाई जाती है. यहाँ खासकर सभी महिलाओ को अपने पुरे शरीर और चेहरे पर टैटू बनवाना पड़ता है जिसके द्वारा वो अपने जवान होने का परिणाम देती है.

दुश्मन की बलि चढ़ाना

इस जाति में लड़को को खुद को व्यस्क साबित करने के लिए युद्ध के मैदान में छोड़ दिया जाता है. जी हाँ... 17 साल के होते ही लड़को को यहाँ युद्ध करने की कला को सिखने के लिए भेजा जाता है. और जब ये सीख जाते है तो इन्हे अपने किसी दुश्मन की बलि चढ़ाना होता है जिसके बाद ही इन्हे व्यस्क माना जाता है. 

इस गांव में सीटी बजाकर बुलाया जाता है महिलाओं को

इस शिव मंदिर में झाड़ू चढ़ाने पर दूर होते है चर्म रोग

 

Recent Stories

1