Trending Topics

इस पौधे को एक बार छूने से आ जाती है मौत!

Man Grows Worlds Most Dangerous Plant At Home

दुनिया में कई ऐसी चीजें हैं जो खतरनाक है। आज हम आपको ऐसे ही एक पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल इस पौधे को डेनियल एमलिन-जोन्स ने उगाया है। मिली जानकारी के तहत वह ऑक्सफोर्ड में दुनिया का सबसे खतरनाक पौधा उगा रहे हैं। 

जी हाँ और वैज्ञानिकों के लिए डेंड्रोकनाइड मोरोइड्स के रूप में जाना जाने वाला पौधा, सामान्य चुभने वाले बिछुआ का रिश्तेदार है। आप सभी को बता दें कि ये डेंड्रोकनाइड मोरोइड्स पौधा क्वींसलैंड के वर्षावनों में पाया जाता है। इसको लेकर यह दावा किया गया है कि यह पौधा बिच्छू जैसा होता है।

जी हाँ और इसकी पत्तियों को छूने से तीव्र और असहनीय दर्द होता है। कहा जाता है अगर कोई इसकी पत्तियां छू ले, तो दर्द झेला नहीं जाता है और लोगों को अपनी जान लेने का विचार आता है। एक बार इसे उगाने वाले ने खुद को गोली मारकर अपनी जान ले ली थी। वहीं दूसरी तरफ इस पौधे को लेकर शोधकर्ताओं का कहना है जिम्पी-जिम्पी का डंक, कुछ मिनटों तक चलने वाली एक अप्रिय जलन पैदा करने के बजाय, किसी को भी बदकिस्मत बनाकर छोड़ देता है। 

जी हाँ और इसका दर्द लगभग आधे घंटे की अवधि में तेजी से दर्दनाक हो जाता है और महीनों तक रहने के लिए जाना जाता है। केवल यही नहीं कि जंगल की जमीन पर पड़े मृत पत्ते भी एक अनजान यात्री को घंटों पीड़ा में छोड़ सकते हैं। इस पौधे की पत्तियां लाखों छोटे चुभने वाले बालों से ढंकी होती हैं जो त्वचा में समा सकती हैं।

सड़क पर बनी लाइंस देती हैं अलग-अलग मैसेज

 

Recent Stories

1