Trending Topics

जानिए क्या है होती है वाइट वेडिंग

Know what is white wedding

व्हाइट वेडिंग में दुल्हन सफेद रंग के कपड़े पहनती हैं. इस तरह की वेडिंग में दुल्हन व्हाइट गाउन में दिखाई देती है और शादी की पूरी थीम सफेद रंग की रखी जाती है. इसमें टेबल कवर से लेकर कई चीज़ें सफेद रंग की होती हैं, इसलिए इसे व्हाइट वेडिंग  बोला जाता है.



 

हमेशा ही ईसाई धर्म में इस तरह की विवाह किया जाता है. हालांकि, ये कोई बहुत पुराना रिवाज़ नहीं है. इस बारें में कहा जाता है  कि क्वीन विक्टोरिया ने सबसे पहले शादी में व्हाइट कपड़े पहने. इससे पहले दुल्हन शादी के दिन कई तरह की फेशनेबल ड्रेस पहना करती थीं

और उनके बाद इस चलन में परिवर्तन आया और लड़कियों ने व्हाइट कपड़े पहनने शुरू कर दिए. अब व्हाइट वेडिंग को धर्म से जोड़ कर भी देखा जाने लगा है. दरअसल, सफेद कलर को प्योरिटी से जोड़कर देखा जाता है और इसलिए दुल्हन सफेद कलर के कपड़े कैरी करती है.

खबरों का कहना है कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्डिक पांड्या अपनी पत्नी नतासा स्टेनकोविक (Natasa Stankovic) के साथ दोबारा विवाह करने जा रहे है.

14 फ़रवरी यानि आज वेलेंटाइनड डे के दिन दोनों उदयपुर में विवाह कर रहे है. इससे पहले दोनों साल 2020 में एक निजी समारोह में शादी कर चुके हैं. उस समय उन्होंने कोर्ट मैरिज की थी. तब भले ही सब जल्दबाज़ी में हुआ हो, मगर अब सब भव्य तरीके से होने वाला है. दोनों व्हाइट वेडिंग (White Wedding) कर रहे हैं. शादी में हल्दी, मेंहदी, संगीत सब कुछ होगा.

1