Trending Topics

इस झील के नीचे बसा है जंगल, जानिए कैसे?

lake kaindy kazakhstan Most Unique Lakes

आप सभी ने अब तक कई जंगलों को देखा होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसे जंगल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आप खुश हो जाएंगे. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं प्राकृतिक झील के नीचे बने जंगल की. कई लोगो का यह मानना है कि साल 1911 में, तियान शान पर्वत के पास एक विशाल भूकंप आया, और उससे एक बड़ा भूस्खलन हुआ. 

वहीं उसने एक कण्ठ को अवरुद्ध कर दिया और पूरा जंगल पानी में धंस गया. लोग कहते हैं इस तरह से इस प्राकृतिक झील का निर्माण हुआ. उसके बाद धीरे-धीरे बारिश होने से इस क्षेत्र में और पानी भर गया, और जंगल के सारे पेड़ों को जलमग्न कर दिया. कहा जाता है फिर 1,300-फुट लंबी कैनेडी झील बन गयी. आप सभी को बता दें कि आज, स्प्रूस के पेड़ की जड़ें पानी की सतह के नीचे गहरी डूब गईं हैं लेकिन उनका शीर्ष पानी के ऊपर स्थित टॉवर पर एक समान धब्बों में दिखता है.

कहा जाता है यह भूतिया जहाजों के मस्तूल या विशाल भाले की तरह दिखाई देता है और इस झील को रात में देखने पर यह जगह भूतिया लगती है. केवल इतना ही नहीं इस जंगल का सबसे महत्वपूर्ण दृश्य पानी के नीचे का है और इस झील का पानी इतना साफ है कि आप किनारे पर सुरक्षा से इसकी गहराई में दूर तक देखने में सक्षम हो सकते हैं. 

10 मार्च को है होली, जानिए पौराणिक कथा

इस वजह से आसमान का रंग होता है नीला

वैज्ञानिकों को मिला दुनिया के सबसे छोटे डायनासोर का अवशेष मिला

 

You may be also interested

1