Trending Topics

दुनिया की 3 अद्भुत चीज़ों की क़ीमत सुनकर उड़ेंगे आपके होश

3 Most Expensive Things in the World

दुनियाभर में कई चीजें हैं जो अपने अंदाज, अपने रहस्य तो कभी अपनी कीमत के लिए मशहूर है. दुनिया में कुछ चीजें सस्ती होती हैं तो कुछ थोड़ी या बहुत महंगी होती है. हालाँकि कुछ लग्ज़री चीज़ें ख़रीदना हर किसी के बस की बात नहीं होती. आज हम आपको कुछ ऐसी ही लग्जरी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो खरीदना सभी के बस की बात नहीं है और सभी इन चीजों को केवल देख सकते हैं.

1. महंगा पार्किंग स्पॉट - क्या आपने कभी सबसे महंगे पार्किंग स्पार्ट का नाम सुना है? आप सभी को जानकर हैरानी होगी कि न्यूयॉर्क के Manhattan शहर की एक बिल्डिंग (Manhattan Condo boutique, 15 Renwick) के पार्किंग स्पार्ट की क़ीमत 1 एक मिलियन डॉलर यानी लगभग 7 करोड़ 60 लाख बताई जाती है. जी हाँ, सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है. 

2. यॉट हिस्ट्री सुप्रीम-

हिस्ट्री सुप्रीम विश्व की सबसे महंगी बोट में शामिल है और इस बोट के मालिक का नाम है Robert Knok, जो कि एक मलेशियन बिजनेसमैन हैं. आपको जानने के बाद हैरानी होगी कि इस बोट को 4.8 बिलियन डॉलर (लगभग 3,64,99,68,00,000 रुपए) में ख़रीदा गया है. ऐसा भी माना जाता है कि इसमें 100,000 किलो सोने और प्लैटिनम का इस्तेमाल किया गया है. 

3. ला लिओपोल्डा-

दक्षिण पूर्व फ़्रांस के French Riviera में मौजूद ला लिओपोल्ड सबसे महंगे विला में गिना जाता है. मिली जानकारी के तहत इस विला की क़ीमत 750 मिलियन डॉलर (लगभग 57,00,86,25,000 रुपए) बताई जाती है. जी हाँ, लगभग 20 एकड़ में बना ये ऐतिहासिक विला किंग लियोपार्ड द्वितीय ने बनवाया था.   

'रेड गोल्ड' नाम से मशहूर है ये मसाला, कीमत 3 लाख रुपये

सबसे आलसी जानवर है स्लोथ, 90% जिंदगी उल्टा लटके हुए गुज़ार देते हैं

किसने किया था दुनिया का सबसे पहला टेक्स्ट मैसेज जो 1.75 करोड़ रुपये में हो रहा नीलाम

 

You may be also interested

1