Trending Topics

इस देश में पूरी तरह से खत्म हो गया अपराध, खाली पड़ी है जेल

  • March 05, 2019
  • OMG!
no criminal in netherland crime netherland jail closed

दुनिया के लगभग हर देश में सभी जेल पूरी तरह भरी होती है, कुछ देशों में तो अपराध इतना ज्यादा बढ़ रहा है कि वहां पर नई-नई जेलों का निर्माण किया जा रहा है. आए दिन अपराध तेजी से बढ़ रहा है. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे देश के बारे में बता रहे हैं जहां एक भी कैदी नहीं बचा है. भले ही आप इस बारे में सुनकर हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है. जिस देश के बारे में हम बात कर रहे हैं वहां पर अपराधों ना होने की वजह से सभी जेलों को बंद करने का फैसला लिया गया है.

हम जिस बारे में बात कर रहे हैं वह  पश्चिमी यूरोप का एक देश है जिसका नाम है नीदरलैंड. बता दें नीदरलैंड की सभी जेल खली पड़ी है. नीदरलैंड में घटते अपराध की दर के कारण वहां की जेलें बंद होने की कगार पर हैं. जानकारी के मुताबिक नीदरलैंड में अपराध बहुत ज्यादा ही कम हो गए हैं, यहां एक भी कैदी नहीं बचा है. वैसे तो हर देश में अपराध में कमी होना बहुत अच्छी बात तो है लेकिन जेल बंद होने से कई लोगों को झटका भी लगा. दरअसल जेल बंद होने से करीब 2 हजार लोग काम करते हैं और अगर ये सभी जेलें बंद हो गई तो इन लोगों की नौकरी खतरे में पड़ जाएगी. 

रिपोर्ट्स की माने तो नीदरलैंड की आबादी 1 करोड़ 71 लाख 32 हजार से भी ज्यादा है और सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो यह है कि नीदरलैंड के पास सलाखों के पीछे डालने के लिए कोई अपराधी है ही नहीं.  सूत्रों के मुताबिक साल 2013 में यहां पर केवल 19 कैदी थे और फिर 2018 में यहां कोई कैदी नहीं था जिस वजह से इस देश की सभी जेलें सुनसान पड़ी थीं. इतना ही नहीं यह कहा गया है कि नीदरलैंड सबसे सुरक्षित देशों में से एक है लेकिन यहां के जेल के बंद होने की वजह से 2 हजार लोगों की नौकरियां खतरे में पड़ने वाली हैं. ऐसे में यहां की सरकार ने 700 लोगों को दूसरे विभाग में तबादले का नोटिस दिया है तो वहीं 1300 कर्मचारियों के लिए नौकरी ढूंढी जा रही है.

इस आदमी के पास है इतना पैसा कि दोस्तों पर उड़ा देता है अरबों रूपए

इस एक बच्ची को लेने और छोड़ने के लिए रोजाना आती है ट्रेन

रोजाना अजगर के साथ सोती है ये लड़की, तस्वीरें देखते ही रोंगटे खड़े हो जाएंगे

 

You may be also interested

1