Trending Topics

इस मंदिर में गिरे लाखो बम लेकिन यह तस से मस न हुआ

tanot mata mandir rajasthan

हम सभी ने अब तक ना जाने कितने ही ऐसे मंदिरों के बारे में सुना है जिसके बारे में सुनकर हम हैरान हो जाते हैं. दुनिया में ऐसे कई मंदिर हैं जो अपने कारनामों के लिए पहचाने जाते हैं. आप सभी ने कई ऐसे मंदिरों के बारे में सुना होगा जो अजीब-अजीब परम्पराओं ओर अपने अजीब तरह के रीति-रिवाजों के लिए पहचाने जाते हैं. ऐसे में आज हम जिस मंदिर के बारे में आपको बताने जा रहे है उसके बारे में जानने के बाद भी आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल हम बात कर रहे हैं राजस्थान के जैसलमेर से 130 किलोमीटर दूर तनोट में स्थित मंदिर की.

इस मंदिर को लेकर कहा जाता है कि इसमें अनेकों शक्तियां हैं जिस वजह से यहाँ पर कोई भी बम गिरता है तो वह फ़ुस्स हो जाता है. जी हाँ, इस मंदिर को लेकर अनेक मान्यताएँ हैं. कहा जाता है कि यह मंदिर देश के सैनिकों की रक्षा करता है. इस मंदिर के इलाके में साल 1965 में पाकिस्तान की सेना ने 3000 से ज्यादा बम बरसाए थे लेकिन इलाके को कुछ नहीं हुआ ओर यह इलाका वैसे का वैसा ही है.

इस इलाके में जितने भी बम गिरे सब वैसे के वैसे ही रहे कोई फूटा ही नहीं. साल 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान के युद्द के दौरान भी बहुत से बम फेंके गए थे जिनकी संख्या करीब साढ़े चार सौ बताई गई वह भी फ़ुस्स हो गये और कोई भी बेम नहीं फूटा. इस वजह से यह मंदिर काफी फेमस हो गया और आज भी यह सुर्ख़ियों में बना रहता है. 

इस अनोखे पूल के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे आप

इंसान ही नहीं मशीनों में भी होती है भावनाए

आखिर क्यों इतनी महंगी होती हैं रोलेक्स की घड़ियां

 

You may be also interested

1