Trending Topics

आखिर क्यों इस गाँव में पैदा होते हैं विकलांग बच्चे?

Disabled Village Children

आप सभी ने अब तक कई सारे बच्चों के जन्म के बारे में सुना होगा, जो अजीब होता है. ऐसे में कभी कभी कुछ बच्चे जुड़वाँ होते हैं तो कभी कभी तीन और उससे ज्यादा बच्चे एक साथ हो जाते हैं. यह सब अजीब किस्से होते हैं जो हम आए दिन सुनते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहाँ के सभी बच्चे अजीब पैदा होते हैं. आइए जानते हैं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं फ्रांस की. जहाँ पैदा होनें वाले बच्चे अक्सर विकलांग पैदा होते है और सबसे ज्यादा विकलांग बच्चे यही पर है.

वहीं चौंकाने वाली बात तो यह है कि यहां पर इनकी संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है और यह एक परेशानी बन चुकी है. जी हाँ, इस परेशानी से फ्रांस सरकार भी चिंतित है जिसके चलते इसका समाधान निकालने का प्रयास किया जा रहा है. इसी के साथ बताया जा रहा है कि फ्रांस में तीन जगहों पर कुछ समय पहले एक दर्जन बच्चों का जन्म बिना हाथों के हुआ था, जिससे सभी हैरान हो गए थे और किसी को कुछ समझ नहीं आया था.

वहीं अभी तक चिकित्सक इसका इलाज खोज रहे हैं. वहीं खबरों के मुताबिक़ इस परेशानी का पता अल्ट्रासाउंड से भी नहीं लगता है कि इस बच्चे के अंग काम करेंगे या नहीं और अब इस परेशानी को लेकर माता पिता के साथ साथ चिकित्सक भी परेशान है. आप सभी को बता दें कि इस तरह के बच्चे एक ही स्कूल में पढ़ते है और सभी को लेकर उनके माता-पिता परेशान रहते हैं.

इस मंदिर की खासियत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

 

Recent Stories

1