Trending Topics

आपने भी नहीं देखा होगा कभी ऐसा स्विमिंग पूल

The fake swimming pool that creates the illusion

ये हम कई बार बता चुके हैं कि जापान अपनी टेक्नोलॉजी के मामले में बहुत आगे. कभी-कभी जो हम सोचते हैं वो उसे कर के दिखा भी देते हैं और अप्लाई भी कर देते हैं. तकनीक के क्षेत्र में कहीं ना कहीं आगे ही हैं हमसे. आज हम एक और कारनामा दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर आप भी हैरान होने वाले हैं.

जी हाँ, हम बात कर रहे हैं स्विमिंग पूल की, जिसे सभी ने देखा भी हैं और उसमे स्विमिंग का मज़ा भी लिया होगा. अब आप सोच रहे होंगे की स्विमिंग पूल बनाना कौनसी बड़ी बात है. तो हम आपको बता दे, पूल बनाना कोई बड़ी बात नहीं है बल्कि जैसा स्विमिंग पूल जापान ने बनाया है वैसा बनाना थोड़ा हैरानी भरा है.

तो आज हम आपको दिखाते हैं ये अनोखा स्विमिंग पूल जिसे आपने आज तक नहीं देखा होगा. आपको बता दे की ये स्विमिंग 21st सेंचुरी का Contemporary Art के Museum का नमुना है जो की परमानेंट है.

ये स्विम्मिंग पूल जापान के Kanazawa में बना हुआ है जिसे देखने के लिए हज़ारों आते हैं. जानकारी के लिए ये भी बता दे, करीब 10 cm की जगह में कुछ पानी भरा गया है जिससे की इल्यूशन क्रिएट हो सके और देखने पर ये के स्विमिंग पूल की तरह ही दिखे.

अपने ये कारनामा अर्जेंटीना के एक आर्टिस्ट Leandro Erlich ने दिखाया है, जिसमे आप निचे भी जा सकते हैं और पूल का अंदर से मज़ा ले सकते हैं. आप भी बैठकर देखिये इस स्विमिंग पूल का नज़ारा, जिसे एक बार देखेंगे तो बार-बार देखते ही रह जायेंगे.

1