Trending Topics

यहाँ शादी से पहले दूल्हे को डंडे से पीटती है लड़कियां, वजह हैरान करने वाली

unique marriage tradition where groom has to be beaten up by ladies

शादी जिसे किसी लड़का-लड़की की जिंदगी का सबसे अहम् और बड़ा पल माना जाता है. हर कोई अपनी शादी का उत्सुकता से इंतजार करता है. इस दुनिया में हर जगह शादी और धर्म में शादी के अलग-अलग रीति-रिवाज़ अपनाए जाते है और इनमे से कुछ रिवाज़ तो ऐसे होते है जिनके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. लेकिन आज हम आपको अमेरिका में होने वाली शादी के एक हैरान करने वाले रिवाज़ के बारे में बता रहे है जिसके बाद आप भी दिल पसीज जाएगा. 

साउथ अमेरिका के पेरु में अलग ही प्रकार की शादी होती है. यहाँ शादी के समय दुल्हन अपने होने वाली पति को डंडे से मारती है. जी हाँ... और ये दुल्हन नाजुक भी नहीं बल्कि हट्टी-कट्टी महिलाए होती है जो दूल्हे की जबरदस्ती ही धुलाई करती है. 

शादी में मार खाने के दौरान दुल्हन के होने वाली पति को डर भी लगता है और उसे दर्द भी होता है लेकिन फिर भी वो अपनी पत्नी से मार खाता ही रहता है. पति की इतनी भी हिम्मत नहीं होती की वो उसका विरोध कर ले बल्कि वो लगातार अपनी दुल्हन से मार खाता रहता है. 

अगर आपको ऐसा लग रहा है कि महिला किसी गलती के कारण अपने होने वाले पति को मारती है तो ऐसा बिलकुल भी नहीं है. दरअसल ये यहाँ की एक अजीब परंपरा है. जब दूल्हे की पिटाई होती है तो वहां मौजूद सभी लोग इसे मजे से देखते है. ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि आने वाले समय में दूल्हा इसी तरह से अपनी होने वाली पत्नी की परेशानियों को सह ले.  

राजस्थान की वो तस्वीरें जिन्हे एक बार नहीं बार-बार देखने का मन हो

ये मंदिर बताता है कि कब बारिश होने वाली है

 

1