Trending Topics

रस्म: यहाँ शादी से पहले दूल्हा-दुल्हन पर फेंके जाते हैं सड़े टमाटर और अंडे

 Weird ritual of throwing rotten tomatoes and eggs at the bride and groom before wedding in scotland

आप सभी ने कई तरह के रीति-रिवाजों के बारे में पढ़ा और सुना होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रीती-रिवाज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. यह रीती-रिवाज शादियों से जुड़ा है. आप सोचे कि अगर आप किसी शादी में जाते हैं और वहां आपके ऊपर दूध, आटा, सड़े अंडे, सड़े टमाटर और सड़ी हुई मछलियां फेंकी जाए तो आपको कैसा लगेगा. जी दरअसल यह रिवाज कुछ ऐसा ही है. खबरों के अनुसार यह रीति-रिवाज स्कॉटलैंड का है. 

जी दरअसल यहाँ शादी से पहले दूल्हा-दुल्हन को एक पेड़ से बांध दिया जाता है और फिर उनके ऊपर चॉकलेट सीरप, दूध, आटा, सड़े अंडे, सड़े टमाटर और सड़ी हुई मछलियां डाली जाती हैं. सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है. वैसे आपको हम यह भी बता दें कि इस रस्म को निभाने के पीछे लोगों की मान्यता है कि इससे दूल्हा- दुल्हन को बुरी ताकतों से बचाया जाता है.

जी हाँ, अगर शादी से पहले वो इन सब चीजों का सामना करते हुए खुद को संभाल लेते हैं, तो जीवन में आने वाली चुनौतियों का सामना भी आसानी से कर लेंगे ऐसा माना जाता है. वैसे यह रस्म कुछ ही जगहों पर देखने को मिलती है इसे पूरे स्कॉटलैंड में नहीं निभाया जाता है.

इस मॉडल के हर एक अंग पर बना है टैटू

बरसात का मौसम: महिला ने हरी बेल समझकर खींच लिया सांप और फिर...

अचानक हरा होने लगा सफ़ेद कुत्ते का रंग, डॉक्टर ने बताया कारण

 

You may be also interested

1