Trending Topics

आँख में दर्द-जलत से परेशान था युवक, डॉक्टर ने बताई सच्चाई तो उड़ गए होश

doctor removes 15 cm long parasitic worm man eye

दुनिया में कई अजीब अजीब घटनाए हो जाती हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आपको हैरानी होगी. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं कर्नाटक की. यहाँ पर एक युवक के साथ ऐसा कुछ हुआ जो वह सपने में भी नहीं सोच सकता है. जी दरअसल कर्नाटक के कुंडलपुर में एक व्यक्ति की आँखों में कई दिनों से जलन हो रही थी और तेज दर्द भी हो रहा था. वह काफी दिनों तक तो उसे टालता रहा लेकिन अंत में जब उससे बर्दाश्त नहीं हुआ तो वह डॉक्टर के पास गया. 

उसने अपनी इस परेशानी के बारे में डॉक्टर को बताया. वहीं जब डॉक्टर ने आँख के अन्दर का नजारा देखा तो उसके होश ही उड़ गए. जी दरअसल अंदर का नजारा हैरान कर देने वाला था. बताया जा रहा है डॉक्टर ने उस व्यक्ति की आँख जांचने के बाद बताया कि 'उसके आँख में 15 सेंटीमीटर कीड़ा है.' वहीं उस कीड़े को देखने के बाद डॉक्टर्स खुद भौचक्के रह गए. उसके बाद डॉक्टर्स ने उसकी आँख का ऑपरेशन किया और उस कीड़े को बाहर निकाला. इस मामले के बारे में एक वेबसाइट से बातचीत में डॉक्टर ने कहा, 'व्यक्ति की आँख से निकले कीड़े को परजीवी रिंगवार्म जिसे वुचेरिया बैक्राफ्टी के नाम से जाना जाता है.'

आगे उन्होंने कहा कि, 'इससे व्यक्ति के आँख की रोशनी भी जा सकती थी. अगर यह जल्द ही नहीं निकला जाता तो आँख की रोशनी चली जाती.' इसी के साथ डॉक्टर ने यह भी बताया कि 'कीड़ा निकलते समय उसे जिन्दा रखना आवश्यक था अगर कीड़ा मर जाता तो आँख ने इन्फेक्शन फ़ैल सकता था.' उन्होंने पिन के सहारे कीड़े को निकालने की कोशिश की लेकिन कीड़ा इधर उधर हिल डुल रहा था. इस वजह से उन्होंने ऑपरेशन किया.

720 करोड़ रुपए में बिका गिटार, जाने खासियत

इस देश में एक घंटे में बने थे 3 राष्ट्रपति

यहाँ खुले में पड़ा हुआ है करोड़ों का खजाना

 

1