Trending Topics

भारत की इन जगहों पर नहीं जा सकते भारतीय, नाम सुनकर सन्न रह जाएंगे आप

places in India where Indians are not allowed

आप सभी इस बात से वाकिफ ही हैं कि भारत एक लोकतान्त्रिक देश है और यहां हर भारतीय को अपनी मर्ज़ी से कहीं भी जाने की अधिकार है. कहते हैं भारत में रहने वाला इंसान कहीं भी किसी भी शहर में रह सकता है और अपना जीवन यापन कर सकता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं हमारे ही देश की ऐसी जगह के बारे में जहां भारतीयों का जाना ही मना है. जी हाँ, अपने ही देश में रहकर वो वहां नहीं जा सकते और आप उन जगहों के नाम सुनकर अपना सिर पकड़ सकते हैं. आइए बताते हैं.

यहां नहीं जा सकता कोई भारतीय:

* चेन्नई में एक ऐसा होटल है जहां पर सिर्फ और सिर्फ विदेशी कस्टमर्स को ही आने दिया जाता है. ऐसे वो भी ऐसे कस्टमर्स को जिनके पास विदेशी पासपोर्ट होग. जी हाँ, सुनकर आपका दिमाग घूम गया होगा.

* इसी के साथ गोवा जहां हर किसी का जाने का सपना होता है लेकिन एक बात हम आपको बता दें गोवा में कई ऐसे बीच भी है जहां पर भारतीय लोगों का आना मना है. ये बीच सिर्फ विदेशी लोगों के लिए ही आरक्षित किए गए है.

* आप सभी को बता दें कि बेंगलुरु में एक ऐसा होटल था जहां सिर्फ जापानी लोग ही जा सकते थे. कई बार इस होटल में भारतीय लोगों को ना आने देने की शिकायत भी हो चुकी है.

* कहते हैं  हिमाचल प्रदेश जिसकी खूबसूरती निहारने का मन हर किसी का करता है. इसी के साथ हिमाचल के कसोल में भी एक ऐसा कैफ़े बना है जिसको लेकर साल 2015 में विवाद भी हो चुका है. वहीं कैफ़े के बाहर बोर्ड पर लिखा था कि इस यहाँ भारतीयों का आना मना है.

अपराधी को फांसी पर लटकाने से पहले उसके कान में यह कहता है जल्लाद

पानी पीने से समय के पहले बूढ़े हो रहे हैं यहाँ के लोग

इस झील का पानी है फिल्टर पानी जितना साफ़

 

You may be also interested

Recent Stories

1