Trending Topics

इस देश में बच्चो की पैंट में पीछे बड़ा छेद करके ही पहनाया जाता है

why children wear open butt pants in china

आप सभी ने भी कभी मार्केट में, मॉल में, सडको पर या कही भी किसी बच्चो को खुले में शौच करते हुए देखा होगा तो आप भी उसे देखकर क्या सोचेंगे? लेकिन चीन में ऐसा दिखना लोगो के लिए आम बात हो है. जी हाँ... यहाँ बच्चो की पैंट में पीछे से छेद कर दिया जाता है उसके बाद ही उन्हें पहनाया जाता है. सुनकर आप भी चौक गए न लेकिन ये सच है. दरअसल बच्चो को चलने-फिरने में या उठने-बैठने में दिक्कत ना हो इसलिए यहाँ उनकी पैंट में छेद कर दिया जाता है. 

ये चीन की एक पारम्परिक ड्रेस है. इस ड्रेस को 'कई डांग कू' कहते है. इस ड्रेस की ये ही खासियत है कि यहाँ पैंट के पिछले हिस्से में बड़ा सा छेद होता है. पहले के समय में तो सभी बच्चे इस परिधान को पहने नजर आते थे लेकिन अब इसका चलन थोड़ा कम हो गया है. 

कोई बाहरी व्यक्ति बच्चो के इस परिधान को देखकर हैरान रह जाता है और सोचता है कि आख़िरकार ये बच्चो को ऐसे कपडे क्यों पहनाते है.

पिछले हफ्ते ही ब्राजील से बीजिंग शिफ्ट हुए एक व्यक्ति ने बताया कि मैंने देखा कि वहां एक बच्चा झुककर बैठा है और पॉटी कर रहा है. फिर मैंने उसकी मां को पॉटी उठाते देखा. मैं हैरान रह गया. ये सब बहुत अजीब था.

चीन के लोगो के ये भी मानना है कि ऐसी कपडे पहनकर बच्चे जल्दी वाशरूम जाना सीख जाते है वही डाइपर पहनने वाले बच्चे देर से सीखते है.   

 

आने वाले समय में ऐसा बन जाएगा इंसान

पुनर्जन्म के कुछ अजीबोगरीब अनसुने राज़

 

Popular Stories

1