Trending Topics

इस महिला ने दिया 2 सिर, 3 हाथ और 4 पंजे वाले बच्चे को जन्म

Woman in MP gives birth to baby with 2 heads 3 hands

दुनियाभर में कभी कभी ऐसे कारनामे हो जाते हैं जो हैरान कर जाते हैं. ऐसे में हाल ही में भी एक ऐसा ही कारनामा हुआ है. जी हाँ, दरअसल मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में जन्मे एक नवजात के 2 सिर, 3 हाथ और 4 पंजे हैं और इस बच्चे को जिसने भी देखा उसके मुँह से केवल ओएमजी निकला है. जी हाँ, इसी के साथ इस बच्चे को देखकर वहां के डॉक्टर भी हैरान हैं. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में विदिशा जिले के गंज बसौदा की निवासी 21 वर्षीय बबीता अहिरवार ने इस बच्चे को जन्म दिया और इस नवजात शिशु के दो सिर और तीन हाथ हैं.

बताया जा रहा है यह बच्चा कंधों से जुड़ा हुआ है और इसका तीसरा हाथ दोनों सिर के बीच से निकला हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक अभी इस बच्चे के साथ इसकी मां को भी आसीयू में रखा गया है. वहीं इस बच्चे को जन्म देने वाली बबीता की शादी करीब डेढ़ साल पहले हुई थी और यह उनका पहला बच्चा है लेकिन बबीता जब गर्भवती थी तभी सोनोग्राफी में जुड़वा बच्चों की उम्मीद जताई गई थी और आमतौर पर ऐसा तब होता है, जब महिला के गर्भ में भ्रूण ठीक से विकसित नहीं होता.

कहते हैं यह स्थिति एक लाख में से एक के साथ होती है और डॉक्टरों का कहना है विदिशा में ऐसा यह पहला मामला है. आपको बता दें कि विदिशा जिले अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि, ''इस बच्चे के एक हाथ में दो हथेलियां भी है और सबसे खास बात ये है कि इस बच्चे के पास केवल एक ही दिल है.'' वहीं इस बच्चे के जन्म के लिए ऑपरेशन करने वाली डॉक्टर बताया कि ''यह एक क्रिटिकल ऑपरेशन था, क्योंकि हमने कनजॉइंट बच्चे की उम्मीद नहीं की थी. ऑपरेशन के बाद परिवार हैरान था, क्योंकि हमने मां को कनजॉइंट बच्चे के बारे में नहीं बताया था.''

इस मछली पर पैर पड़ते ही हो जाएगी आपकी मौत

इस वजह से लाश ऑफिस लेकर पहुंचे घरवाले

यूरिन चूसकर डॉक्टर ने फ्लाइट में बुजुर्ग की जान

 

You may be also interested

1