Trending Topics

यहाँ मुफ्त मिलेगा खाना लेकिन करना होगा यह काम

India first garbage cafe in Chhattisgarh

दुनियाभर में कई ऐसी जगह है जो हैरान कर देने वाली हैं. ऐसे में हम जब भी घूमने के लिए बाहर जाते है तो अच्छे होटल या रेस्टोरेंट में खाना खाते है और रेस्टोरेंट का खाना हर किसी को अच्छा लगता है. ऐसे में खाने से पहले हम यही देखते है कि जिस होटल या रेस्टोरेंट में खाना खा रहे है वहां साफ-सफाई है या नहीं. लेकिन एक रेस्टोरेंट ऐसा है जहाँ पर कचरे के बदले खाना दिया जाता है. जी हाँ, सुनकर आपको झटका लगा लेकिन यह सच है. जी दरअसल इस होटल में पैसे नहीं लिए जाते हैं. जी दरअसल हम जिस कैफे की बात कर रहे हैं वह छत्तीसगढ़ का अंबिकापुर में है. 

जी दरअसल यह शहर साफ-सफाई के मामले में दूसरे नंबर पर आता है. ऐसे में अब इस शहर ने एक बेहतरीन कदम उठाया हैं जो एक भूखे को खाना और प्रकृति को बचाने का काम करेगा.

वहीं इससे खाना भी आसानी से मिल जायेगा और पर्यावरण को कोई खराबी नहीं होगी. मिली खबरों के मुताबिक अबिंकापुर नगर निगम के कमिश्नर मनोज सिंह और उनकी बेटी कामयानी ने एक ऐसा कैफे खोला है, जिसमे 1 किलोग्राम प्लास्टिक देने पर खाना मुफ्त में मिलेगा. ऐसे में 1.5 किलो प्लास्टिक देने वाले व्यक्ति को सुबह का नाश्ता भी दिया जाएगा. वहीं इस कैफे का मकसद ज्यादा से ज्यादा प्लास्टिक इक्कठा करना है. मिली जानकारी के मुताबिक इन प्लास्टिक का इस्तेमाल रोड़ बनाने के लिए किया जाएगा और इस कैफे का नाम ‘गार्बेज कैफे’ है.

5 लोग उतारते हैं लड़की के कपड़े और फिर वह बन जाती है सार्वजनिक संपत्ति

लाल नहीं नीला-हरा होता है इन जानवरों का खून

अजीब-अजीब टॉयलेट हैं दुनिया में कसम से...

 

1