Trending Topics

यह है दुनिया की सबसे महंगी सेंडल

World most expensive pair of shoes arrived for Rs 123 crore

आज के समय में कई बहुत सस्ती सी दिखने वाली चीज़ भी महंगी होती है. ऐसे में आज के समय में कई महंगे से महंगे जूते और चप्पल आपने देखे होंगे लेकिन आज हम जिस सेंडल की बात कर रहे हैं उसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, आजतक आपने इतनी महंगी सेंडल नहीं देखी होगी जो आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं एक ऐसी सेंडल की जिसे देखने के बाद आप कहेंगे यह तो बहुत सस्ती है लेकिन असल में यह बहुत महंगी है. 

असल में ये एक जोड़ी सैंडल दुबई में लॉन्च की गई थी और इसकी खास बात ये है कि इसे असली डायमंड और गोल्ड से बनाया गया है. जी हाँ, यही वजह है कि इसकी कीमत इतनी ज्यादा है. तो आइए जानते हैं इसकी कीमत. आप सभी को यह जानकर हैरानी होगी कि इसकी कीमत 123 करोड़ रूपए यानि 17 मिलियन यूएसडी है. जी हाँ, यह सैंडल दुबई के द लैविश पैशन ज्वैलर्स ने डिजाइन की है. कहा जा रहा है इस सैंडल को बनाने में नौ महीने का समय लगा. इसी के साथ यह हीरे जड़ि‍त सैंडल असली सोने, सिल्क और 236 असली हीरे से बनी है.

कहा गया है कि इसमें 15 कैरेट के फ्लालेस और राउंड डी-डायमंड भी लगे हैं. इस सैंडल को बुर्ज अल अरब में लॉन्च किया गया. आप सभी को बता दें कि इससे पहले बनी दुनिया की सबसे महंगी सैंडल की कीमत 15.1 मिलियन यूएसडी यानि 109 करोड़ रूपए की थी. फिलहाल यह बात आप सभी के लिए जननी जरुरी है कि दुबई डिजाइंस केवल डायमंड के शूज ही बनाता है क्योंकि यह मानते हैं कि हम ऐसे जोड़े बनाते हैं जो दुनिया में सबसे रेयर और यूनिक हो.

इस बॉटल में है सबसे महंगा पानी, सुनकर ठिकाने आ जाएगा दिमाग

इस बॉटल में है सबसे महंगा पानी, सुनकर ठिकाने आ जाएगा दिमाग

गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवा चुका है यह 118 सालों से जलता बल्ब

 

1