Trending Topics

अपने बच्चे को बचाने के लिए कई घंटे जूझती रही ये हथनी, देखें फिर क्या हुआ

emotional story of an elephant

मां के प्यार जैसा दुनिया का कोई भी यार नहीं होता. हर मां की ममता अपने बच्चे के लिए एक जैसे ही होती है. बच्चे को जरा सी तकलीफ हो जाये तो उससे देखा नहीं जाता. फिर भले वो इंसान हो या कोई जानवर, मां की चिंता अपने बच्चों के लिए एक जैसी ही होती है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही इमोशनल स्टोरी काफी वायरल हो रही है जिसमे एक हथनी अपने बच्चे को बचाने के लिए घंटो मशकक्त करती है और गड्ढे में गिरे अपने बच्चे को लगातार मिट्टी खोद बाहर निकालने की कोशिश कर रही है. सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये स्टोरी भारत की बताई जा रही है. खबर के मुताबिक, ये हथनी रात के समय अपने बच्चे को जंगल पार करा रही होती है तभी इसका छोटा सा बच्चा रास्ते में बने एक गढ्ढे में गिर जाता है.

 

लगातार 11 घंटे तक गड्ढा खोदा

बेबस हथनी ने अपने बच्चे को बाहर निकालने के लिए बेहद संघर्ष किया. बताया जा रहा है कि, इस मां ने बिना रुके लगातार 11 घंटे तक गड्ढा खोदा. हालांकि घबराहट में हथिनी अपने बच्चे के ऊपर और मिट्टी डाले जा रही थी , बावजूद इसके उसने हार नहीं मानी. अपने बच्चे को बचाने के लिए उसने मिटटी खोदते-खोदते रात से सुबह कर दी केलिन संघर्ष जारी रखा.अपने बच्चे को बचाने की कोशिश में वह सुबह तक थक गयी और रोने लगी. उसके रोने की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे.

बच्चे को सही सलामत देख

पहले तो किसी को कुछ समझ ही नहीं आया कि हथिनी रो क्यों रही है? लेकिन जब कुछ लोग हिम्मत कर उसके पास गए, तो उन्होंने देखा कि हथनी अपने बच्चे को गड्ढे से निकालने के लिए परेशान है. गांव वालों ने हथनी की मदद करने की सोची और उसका ध्यान केला देकर बटाया. इसके बाद गांव वालों ने हथनी के बच्चे के बाहर निकाला. हथनी अपने बच्चे को सही सलामत देख खुश हो गयी और उसके साथ जंगल में निकल गयी.   

1