Trending Topics

हेयर डाई का इस्तेमाल करने के बाद महिला के चेहरे की हुई ऐसी हालत

France hair dye reaction on woman face

हम आपको फ्रांस में रहने वाली एस्टिल नाम की एक ऐसी महिला के बारे में बता रहे हैं जिसके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसकी आप कभी उम्मीद भी नहीं कर सकते हैं. दरअसल एस्टिल बाजार से से एक हेयर डाई खरीद कर लाइ थी लेकिन उनको जरा भी अंदाज़ा नहीं था कि नहीं उनके साथ ऐसा भयानक हादसा होने वाला है. 

18 वर्षीय एस्टिल ने ये हेयर डाई एक लोकल सुपरमार्केट से ख़रीदा था. इस हादसे के बाद एस्टिल ने एक इंटरव्यू में बताया कि, 'डाई लगाने के बाद उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी और उनके सिर में भीखुजली होने लगी, लेकिन जैसे ही वह अगली सुबह उठीं और जब उन्होंने अपना सिर देखा तो वो पहले के मुकाबले दोगुना साइज का हो चुका था.' इस हेयर डाई से उनके चेहरे के साथ-साथ जीभ का आकार बढ़ने लगा था.

फिर एस्टिल डॉक्टर के पास पहुंची जहां डॉक्टर ने एस्टिल को बताया कि उस डाई में PPD केमिकल की वजह से ये रिएक्शन हुआ है. एस्टिल ने ये गलती कर दी थी कि उन्होंने पैच टेस्ट में दिए गए निर्देशों को सही से फॉलो नहीं किया. इस रिएक्शन के बाद डॉक्टर्स ने एस्टिल को अस्पताल में रखा था और फिर उन्हें एड्रेनेलिन का इंजेक्शन लगाया. इसके कुछ समय बाद  एस्टिल की हालत में सुधार आ गया था. 

यहाँ मंदिर में पुरुषों का लिंग रखकर की जाती है उसकी पूजा और फिर...

इस जगह मरने के बाद शव को दफनाया नहीं जाता बल्कि उसका किया जाता है ऐसा हाल

 

You may be also interested

Recent Stories

1