Trending Topics

इस मंदिर में माँ करती है अग्नि स्नान, अपने आप लग जाती है आग

goddess idana mata takes fire bath automatically

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि भगवान में लोगों की अटूट श्रृद्धा और विश्वास होता है ऐसे में लोगों में उनके लिए आस्था कभी कम नहीं होती है. कहते हैं और आप सभी ने देखा भी होगा कि मंदिरों में समय-समय पर ऐसे दैवीय चमत्कार देखने को मिल जाते हैं जो बहुत अलग और अनजाने होते हैं. दुनिया में हर मंदिर में चमत्कार होते हैं जो देखने लायक होते हैं. अब आज भी हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. जी हम बात कर रहे हैं चमत्कारिक मंदिर ईडाणा माता के मंदिर की. 

जहाँ कुछ ऐसा देखने को मिलता है जिसे देखकर सभी को हैरानी हो जाती है. जी हाँ, ये मंदिर सलूंबर से 25 किमी दूर कुराबड़-बंबोरा मार्ग पर स्थित है और ईडाणा माता मंदिर में स्थापित मां ईडाणा खुद ही अग्नि स्नान करती हैं. कहते हैं कि जब-जब देवी खुश होती हैं तो आग की लपटें उन्हें घेर लेती हैं और देखते ही देखते अग्नि विकराल रूप धारण कर 10 से 20 फिट तक लपटें पहुंच जाती है. ऐसे में श्रृंगार के अतिरिक्त अन्य सामग्री को कोई आंच तक नहीं आती है और भक्त इसे देवी का अग्नि स्नान कहते हैं. कहा जाता है इस दृश्य को देखकर सभी हैरान रह जाते हैं.

वहीं यहाँ के पुजारी बताते हैं कि देवी मां महीने में एक या दो बार अग्नि से स्नान करती हैं हाँ लेकिन किसी व्यक्ति ने अपनी आंखों से देवी मां को नहीं देखा है. वहीं स्नान के बाद मां के वस्त्र जले हुए मिलते हैं और इससे यह माना जाता है कि अग्नि स्नान के वक्त मां के वस्त्र अग्नि में भस्म हो जाते हैं. जिसके बाद उन्हें नए वस्त्र पहनाए जाते हैं.

यहाँ शादी के दो दिन पहले ही विदा कर देते है लड़की

यहाँ रात में भगवान बन जाते हैं डॉक्टर और करते हैं भक्तों का इलाज

 

You may be also interested

1