Trending Topics

आप नहीं जानते होंगे इस खुनी फ़ोन के बारे में

Killer Telephone of Hitler Germany dictator that caused millions of deaths

मौत एक दिन सभी को आनी है लेकिन मौत कैसी भी हो सकती है दर्दनाक, खौफनाक या अन्य. ऐसे में आज हम आपको एक खुनी फ़ोन के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबकी खौफनाक मौत का कारण बन जाता था. जी दरअसल जिस टेलीफोन के बारे में हम बात कर रहे हैं वह साल 1945 का बताया जाता है. वहीं साल 2017 में अमेरिका में इस फोन की नीलामी हुई थी, जिसमें यह करीब दो करोड़ रुपये में बिका था. कहा जाता है यह फोन किसने खरीदा था, इस बात का खुलासा आज तक नहीं किया गया है. 

जी दरअसल यह टेलीफोन जर्मनी के खूंखार तानाशाह हिलटर का था और उसे दुनिया के सबसे क्रूर तानाशाहों में एक माना जाता है. आप सभी को बता दें कि मूल रूप से यह फोन काले रंग का था, जिसे बाद में लाल रंग में रंगा गया और इस फोन पर हिटलर का नाम और स्वास्तिक भी है. वहीं सामने आई खबर के अनुसार, दूसरे विश्व युद्ध के खत्म होने के बाद साल 1945 में इस टेलीफोन को बर्लिन में हिटलर के बंकर से बरामद किया गया था. 

तब से लेकर साल 2017 तक इस फोन को एक बक्से में संभालकर रखा गया था, जब तक कि इसकी नीलामी नहीं हो गई. जी हाँ, वहीं कहा जाता है हिटलर को यह फोन वेरमेच ने दिया था. जी दरअसल 40 के दशक में इसी फोन से हिटलर दूसरे विश्व युद्ध के दौरान अपने नाजी सैनिकों को आदेश देता था और उसके बाद नाजी बंधक बनाए गए लोगों को गोली मारकर या गैस चेंबर में जलाकर मौत के घाट उतार देते थे. 

चोरी करने गया था चोर लेकिन 2 बॉटल Champagne पीकर...

OMG! इस नाइट क्लब में सांस्कृतिक गानों पर नाचते हैं लोग

ब्रह्माजी और विष्णुजी के विवाद के कारण मनाई जाती है महाशिवरात्रि

 

You may be also interested

1