Trending Topics

आपकी 10 पीढ़ियों के बारे में बता सकते है ये पंडे

know about your ten generations here

अपना भविष्य जानने की तो हर व्यक्ति में उत्सुकता रहती है. हर कोई ज्योतिष के पास जाकर भविष्य जानता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बता रहे है जो आपको आपकी 10 पीढ़ियों तक के बारे में बता सकते है. जी हाँ... ये बड़ी ही आसानी से आपकी 10 पीढ़ी के बारे में बता सकते है और ये इनका रोज का ही काम है. इनके पास रोज ही लोग अपनी पीढ़ियों के बारे में जानने आते है. ये सभी लोग है संगम तट पर पूजा कराने वाले पंडे. 

दरअसल जो भी लोग अपना भविष्य जानने इनके पास आते है ये लोग उनके आने की तारीख, धार्मिक अनुष्ठान के ब्योरे क्रमबद्ध इनके ही बही खाते में रख देते है. खास बात तो ये है कि अगर आपके पूर्वज कभी इनके पास गए होंगे तो ये उनका भी बही खाता खोलकर उनके बारे में बता देंगे.

आप भी सुनकर बड़ी हैरानी हो रही होगी लेकिन ये सच है. व्यक्ति का नाम बताते ही ये उनके बारे में पीढ़ियों तक की जानकारी देने लग जाते है. रिपोर्ट्स की माने तो इन लोगो के पास सैकडों साल पुराने ऐतिहासिक और पौराणिक वंशावली भी उपलब्ध है. 

खास बात तो ये है कि ये लोग दावा करते है कि इनके पास  सिसोदिया वंश (महाराणा प्रताप) और डूंगरपुर राज घराने की वंशावली भी है. इनके पास आकर हर कोई हैरान हो जाता है. 

You may be also interested

1