Trending Topics

यहाँ वेटर नहीं बल्कि 5 महिला रोबोट सर्व करेंगी

Robot Restaurant comes to Bengaluru

दुनियाभर में कई ऐसे रेस्टोरेंट हैं जहाँ कुछ अजीब अजीब चीज़ें होती है. ऐसे में अगर आप खाने-पीने के शौक़ीन हैं और कुछ नया ट्राय करना चाहते हैं तो बेंगलुरू का एक रेस्टोरेंट आपके दिल को छू सकता है. जी हाँ, आपको बता दें कि इस रेस्टोरेंट में बैठकर आपको जापान व चीन के किसी रेस्टोरेंट में बैठे होने अहसास होगा. जी दरअसल, चेन्नई, कोयंबटूर के बाद बेंगलुरू में भी 'रोबोट रेस्टोरेंट' की शुरुआत होने जा रही है और अब आपको खाना ऑर्डर करने के लिए वेटर की नहीं बल्कि रोबोट की सेवाएं मिलने वाली है. 

जी हाँ, बेंगलुरू के इंदिरानगर स्थित इस रेस्टोरेंट का नाम Be@Kiwizo है. मिली जानकारी के मुताबिक इस रेस्टोरेंट में आर्डर लेने और फ़ूड सर्व करने का काम 6 रोबोट करेंगे और इन सभी में 5 वेटर होंगे और एक उनको कमांड देने वाला होगा.इसी के साथ खबरें हैं कि सभी वेटर फ़ीमेल होंगी.

वहीं ग्राहक टेबल पर मौजूद टैबलेट के ज़रिए खाना ऑर्डर करने के लिए रोबोट को बुला सकेंगे और वह खाना लेकर आएँगे. यहाँ 50 लोगों के बैठने की जगह होगी और मेन्यू में इंडो-एशियन व्यंजन के साथ ही एक्जॉटिक मॉकटेल भी शामिल होंगे. इसी के साथ हर टेबल पर एक टैबलेट मौजूद होगा, जिसके ज़रिए ग्राहक 'रोबोट वेट्रेस' को बुला सकेंगे और अपना ऑर्डर प्लेस कर सकेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक़ यह होने के बाद रोबोट ही खाना सर्व भी करेंगी और इन रोबोट को खासतौर पर बेहतर सर्विस देने के लिए प्रोग्राम किया गया है. कहा जा रहा है ये रोबोट कस्टमर्स को सिर्फ़ फ़ूड ही सर्व नहीं करेंगे, बल्कि खास मौकों बर्थडे और एनिवर्सरीज पर गाना भी गाएंगे और कस्टमर्स को विश भी करेंगे. जी हाँ, सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है.  

ये है दुनिया की सबसे महंगी आलू की चिप्स

उत्तरप्रदेश की इस जगह पर बना है Pink Zebra कैफे, है बहुत दिलकश

पौधे लगाने के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल करता है यह किसान

 

You may be also interested

Recent Stories

1